शिकायतकर्ता को धमकाना पड़ा महंगा, टाइगर रिजर्व का सहायक अधिकारी सस्पेंड, ऑडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

Bandhavgarh Tiger Reserve Officer Suspended: एक सरकारी बयान में कहा गया है कि आरोपी अधिकारी का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उमरिया जिले में स्थित बीटीआर में तैनात सहायक वन संरक्षक दिलीप कुमार मराठा शिकायतकर्ता को धमकाते हुए और उसके खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते नजर आ रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
भोपाल:

Bandhavgarh Tiger Reserve: मध्य प्रदेश सरकार ने बांधवगढ़ बाघ अभयारण्य (बीटीआर) में तैनात एक वन अधिकारी को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर उसके खिलाफ शिकायत करने वाले व्यक्ति को धमकाने के आरोप में निलंबित कर दिया है. मामले की जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता को धमकाने वाला एक वीडियो वायरल होने के बाद मामले में कार्रवाी की गई है.

एक सरकारी बयान में कहा गया है कि आरोपी अधिकारी का एक ऑडियो वायरल हुआ है, जिसमें उमरिया जिले में स्थित बीटीआर में तैनात सहायक वन संरक्षक दिलीप कुमार मराठा शिकायतकर्ता को धमकाते हुए और उसके खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते नजर आ रहा है.

जारी एक सरकारी बयान के अनुसार, राज्य सरकार ने मराठा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. इसमें कहा गया है कि निलंबन अवधि के दौरान मराठा को भोपाल स्थित वन विभाग मुख्यालय से संबद्ध किया गया है. हालांकि निलंबन के बाद सहायक वन संरक्षक दिलीप कुमार मराठा को जीवन निर्वाह भत्ता मिलता रहेगा.

ये भी पढ़ें-NDTV Impact: थाने में मारपीट के मामले में सख्त कार्रवाई, आरोपी 3 पुलिसकर्मियों को ग्वालियर से 500 KM दूर किया तबादला