विज्ञापन

नहीं थम रहा अनूपपुर में उल्टी दस्त का प्रकोप, फिर हुई 2 बैगा समुदाय के लोगों की मौत, अब तक 6 की जा चुकी है जान

Outbreak of vomiting and diarrhea in Anuppur: अनुपपुर में फिर 2 बैगा समुदाय के लोगों की उल्टी-दस्त से मौत हो गई. इससे पहले भी 4 लगों की मौत हो गई है.

नहीं थम रहा अनूपपुर में उल्टी दस्त का प्रकोप, फिर हुई 2 बैगा समुदाय के लोगों की मौत, अब तक 6 की जा चुकी है जान

Diarrhea in Anuppur: मध्य प्रदेश के अनुपपुर जिले में इन दिनों उल्टी दस्त का प्रकोप तेजी से फैल रहा है. अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ ब्लॉक में उल्टी दस्त से मौत का फिर ताजा मामला सामने आया है. करौंदा पानी गांव के उल्टी दस्त से पीड़ित बैगा समुदाय के दो लोगों की मौत हो गई. दोनों की मौत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुष्पराजगढ़ में हुई है. मृतक उल्टी-दस्त से पीड़ित थे. बता दें कि मृतक के 2 परिवार का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

पहले भी उल्टी दस्त से हो चुकी है 4 बैगा की मौत

इससे पहले भी अनूपपुर के पुष्पराजगढ़ में उल्टी दस्त से बैगा परिवार की गर्भवती महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई थी. जिससे जिला प्रशासन ने और स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रभावित गांव पहुंची थी, लेकिन इसके बावजूद उल्टी दस्त से लगातार मौतें हो रही है.

NDTV के खबर से जगा था प्रशासन

बीते दिनों हुई बैगा जनजाति के 4 लोगों की उल्टी दस्त से मौतों का मामला सबसे पहले NDTV ने उठाया था, जिस पर जिला प्रशासन ने मामले को संज्ञान लेते हुए स्वास्थ विभाग को दस्तक अभियान चला कर घर घर में मरीजों को चिन्हित कर उचित इलाज देने का आदेश दिया था. साथ ही लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को शुद्ध पेय जल को की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे, लेकिन इसके बावजूद हालत जस के तस बने हुए हैं और लगातार उल्टी दस्त से हो रही मौतों का सिलसला नहीं रुक पा रहा है. 

जब इस पूरे मामले में जब BMO पुष्पराजगढ़ से बात करने का प्रयास किया गया तो वो कैमरे के सामने आने से बचते नजर आए.

वहीं मृतक के परिजनों का कहना है कि मृतकों को उल्टी दस्त की समस्या रही है, जिससे मेरे घर के 2 लोगों की मृत्यु हुई है और अभी 2 लोगों पुष्पराजगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती है. उल्टी दस्त की समस्या के बारे में उन्होंने बताया कि इसका प्रकोप गांव में बढ़ते ही जा रहा है.

ये भी पढ़े: छत्तीसगढ़ सरकार का तोहफा, केसीसी के तहत बेमेतरा के किसानों को दिया गया 460 करोड़ कर्ज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: कंपनी ब्लैक लिस्टेड, जमानत राशि सीज और टेंडर निरस्त, फिर भी प्रोजेक्ट इंजीनियर बच गए बेदाग, जानें क्या है पूरा मामला 
नहीं थम रहा अनूपपुर में उल्टी दस्त का प्रकोप, फिर हुई 2 बैगा समुदाय के लोगों की मौत, अब तक 6 की जा चुकी है जान
Recovery of lakhs of rupees in ration scam case in Ashoknagar
Next Article
एमपी में गरीबों का हक डकारने वालों पर प्रशासन का एक्शन, ऐसे की गई लाखों की रिकवरी
Close