स्कूल चलें हम अभियान 2024: प्रवेशोत्सव कार्यक्रम में CM डॉ. मोहन यादव बच्चों का करेंगे स्वागत

CM Mohan Yadav: मुख्यमंत्री मोहन यादव मंगलवार को स्कूल चलें हम अभियान 2024 का शुभारंभ करेंगे. इस मौके पर वह नए एडमिशन वाले बच्चों का स्वागत करेंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

School Chale Hum 2024: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) 18 जून को 'स्कूल चलें हम अभियान 2024' का शुभारंभ करेंगे. राज्य स्तरीय कार्यक्रम शासकीय सुभाष उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में सुबह 9:30 बजे से आयोजित होगा. इस कार्यक्रम का लाइव वेबकास्ट सहित अन्य संचार माध्यमों से ब्रॉडकास्ट भी किया जायेगा. इस मौके पर सीएम स्कूल में एडमिशन लेने वाले नए बच्चों (New Admission in Government Schools) का खास स्वागत करेंगे.

पूरे प्रदेश में एक साथ  शुरू होगा अभियान

खास रूप से आयोजित ''प्रवेशोत्सव'' कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव नवप्रवेशी विद्यार्थियों का स्कूल में स्वागत करेंगे. कार्यक्रम में जनजातीय कार्य मंत्री विजय शाह एवं स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह के साथ स्थानीय जन प्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे. इस कार्यक्रम की पूरी तैयारी हो चुकी है. बता दें कि सीएम मोहन यादव के कई खास प्रदेश स्तर अभियानों में से एक स्कूल चले हम अभियान भी है.

ये भी पढ़ें :- बुधनी मेरे रोम रोम में है... Shivraj Singh Chauhan ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, देखिए भावुक वीडियो

पूरे प्रदेश में जन प्रतिनिधि रहेंगे मौजूद

18 जून को पूरे प्रदेश की सरकारी स्कूलों में आयोजित किए जा रहे ''प्रवेशोत्सव'' के दौरान सांसद, विधायक और अन्य जन प्रतिनिधि भी किसी एक स्कूल में सहभागिता करेंगे. शाला स्तर पर आयोजित स्कूल चलें हम अभियान कार्यक्रम में शाला के पूर्व विद्यार्थियों एवं जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया है. इस दौरान ग्राम/बसाहट के शाला से बाहर रहे चिन्हित बच्चों का शाला में नामांकन एवं उनके अभिभावकों का शाला स्तर पर स्वागत किया जाएगा. प्रवेशोत्सव के दिन शालाओं में विशेष भोजन का वितरण किया जाएगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- EVM को लेकर नेता प्रतिपक्ष महंत ने दिया बड़ा बयान, कहा-कांकेर से जीते हुए प्रत्याशी को हराया गया 

Topics mentioned in this article