Weather Update: MP के ज्यादातर जिलों में बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में मिलेगी गर्मी से राहत, यहां भी बरसेंगे बदरा

MP-CG Weather Today: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बुधवार को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. दोनों ही राज्यों के अधिकांश हिस्सों में आज बारिश हो सकती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh And Chhattisgarh Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में प्री मानसून (Pre-Monsoon) गतिविधियों के चलते मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. बुधवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई इलाकों में बारिश के बाद अब गुरुवार को भी बारिश का अलर्ट (Rains Alert) जारी किया गया है. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में आज बारिश होने की संभावना है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मौसम लगातार बदल रहा है. बुधवार को तापमान गिरने के आसार जताए गए हैं. इसके साथ ही ज्यादातर जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है.

MP में ऐसा रहेगा मौसम

मध्य प्रदेश में बुधवार को गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, देवास, शाजापुर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और मैहर जिलों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है. वहीं नर्मदापुरम, सतना, अनूपपुर, शहडोल और डिंडोरी जिलों के कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है, जबकि बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और पांढुर्णा जिलों के कई स्थानों पर बारिश हो सकती है.

Advertisement

छत्तीसगढ़ में ऐसा होगा मौसम

छत्तीसगढ़ के लोगों को आज गर्मी से राहत मिल सकती है. एक ओर बुधवार को तापमान कम रहने की संभावना जताई गई है वहीं दूसरी ओर राज्यभर में बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. इसके साथ ही कई जिलों में गरज-चमक के साथ तेज हवा चलने की भी संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार, बलरामपुर, जशपुर, सूरजपुर, सरगुजा, कोरिया, कोरबा और जांजगीर-चांपा जिलों के एक-दो स्थानों पर बारिश हो सकती है.

Advertisement
Advertisement

वहीं राजधानी रायपुर, बिलासपुर, मुंगेली, बलौदा बाजार, कबीरधाम, बेमेतरा, महासमुंद, दुर्ग, धमतरी, बालोद, गरियाबंद और सुकमा जिलों के कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है. जबकि राजनांदगांव, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा और बीजापुर जिलों के कई स्थानों पर बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें - MP सहित 22 प्रदेशों के 142 कवियों ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना संविधान को किया छंदबद्ध, देखिए NDTV Report

यह भी पढ़ें - MP-CG सहित जहां मिली कांग्रेस को करारी, वहां की पड़ताल शुरु, खरगे ने इतनी कमेटी गठित की