Indian Railway News: रेल हादसे को अंजाम देने की बड़ी साजिश का हुआ भंडाफोड़, दुर्घटना का ऐसा था षड्यंत्र

Latest Indian Railway News: घटना 18 अगस्त की रात 10:00 बजे के आसपास कछपुरा रेलवे स्टेशन के किलोमीटर संख्या 983/7 पर हुई. दक्षिण पूर्व मध्य रेल के अंतर्गत आने वाली इस रेल लाइन पर पैसेंजर ट्रेन को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई थी. सूचना मिलते ही रेल अधिकारी और रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के अफसर मौके पर पहुंचे. RPF ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Indian Railway News in Hindi: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) में रेल हादसे को अंजाम देने की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है. यह साजिश 18 तारीख की रात को हुई थी, लेकिन अभी प्रकाश में आई है. दरअसल, जबलपुर के कछपुरा रेलवे स्टेशन (Kachhpura Railway Station) के नजदीक एक बड़ी साजिश रची गई थी. जानकारी के मुताबिक, नैनपुर से जबलपुर की ओर आ रही 05706 पैसेंजर ट्रेन को गिराने की साजिश रची गई थी. इस साजिश के तहत ट्रैक पर लोहे की रॉड बिछाई गई थी, जिससे ट्रेन का इंजन टकरा गया.

18 अगस्त की है यह घटना

यह घटना 18 अगस्त की रात 10:00 बजे के आसपास कछपुरा रेलवे स्टेशन के किलोमीटर संख्या 983/7 पर हुई. दक्षिण पूर्व मध्य रेल के अंतर्गत आने वाली इस रेल लाइन पर पैसेंजर ट्रेन को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई थी. सूचना मिलते ही रेल अधिकारी और रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के अफसर मौके पर पहुंचे. RPF ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. फिलहाल, RPF जबलपुर और RPF एसईसीआर द्वारा मामले की गहन जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- MP News: ग्वालियर के सबसे बड़े अस्पताल के ICU वार्ड में डॉक्टर और तीमारदोरों में भिड़ंत, अस्पताल में मची भगदड़

इस घटना ने रेल सुरक्षा की स्थिति पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. इस साजिश के पीछे के कारणों का पता लगाने के लिए सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैदी से काम कर रही हैं.

ये भी पढ़ें- Madrasa Education: मोहन कैबिनेट ने मदरसों में हिंदू बच्चों के पढ़ने पर लिया बड़ा फैसला, दिए ये निर्देश

Advertisement