PMNAM: युवाओं को कौशल विकास और रोजगार के नए अवसर, इस दिन यहां लगेगा नेशनल अप्रेंटिसशिप मेला 2024

Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2024: भोपाल, ग्वालियर एवं सागर संभाग के युवाओं के लिए अप्रेंटिसशिप एवं प्लेसमेंट के अवसर आया है, क्योंकि प्रधानमंत्री नेशनल अपरेंटिसशिप मेला 2024 का आयोजन इस तारीख को किया जाना है. आइए जानते हैं किन जिलों में कहां आयोजित होगा ये मेला?

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela: “नेशनल अप्रेंटिसशिप मेला 2024” भोपाल (Bhopal), ग्वालियर (Gwalior) और सागर (Sagar) संभाग के युवाओं को कौशल विकास और रोजगार (Employment) के नए अवसर प्रदान करेगा. यह मेला 14 अक्टूबर को शासकीय आईटीआई (ITI) में आयोजित किया जाएगा, जहां युवा अपनी प्रतिभा को निखारने और विभिन्न उद्योगों से जुड़ने का अवसर पाएंगे. इस मेले का उद्देश्य न केवल कौशल विकास को बढ़ावा देना है, बल्कि युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में भी महत्वपूर्ण कदम उठाना है. प्रधानमंत्री नेशनल अप्रेंटिसशिप मेले (PMNAM) से युवा अपनी प्रतिभा एवं कौशल से अपने सपनों को साकार कर पायेंगे.

कौशल विकास और रोजगार के नए अवसर

इस मेले का आयोजन भोपाल, विदिशा, सीहोर, मंडीदीप, राजगढ़, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, ग्वालियर, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, दतिया, भिण्ड, मुरैना, श्योपुर, सागर, दमोह, छतरपुर, पन्ना, टीकमगढ़, और निवाड़ी जिलों में किया जाएगा.

यह मेला युवाओं को “सीखें, कमाएं, और अपने बेहतर भविष्य की ओर कदम बढ़ाएं” का अवसर प्रदान करेगा. इसके साथ ही, नियोक्ताओं को योग्य और कुशल कार्यबल को पहचानने और अपने व्यवसाय में शामिल करने का मौका मिलेगा.

यह एक ऐसा मंच होगा जहां उम्मीदवार न केवल खुद का पंजीयन करायेंगे, बल्कि नियोक्ताओं के साथ जुड़कर रोजगार के अवसर भी प्राप्त कर सकेंगे.

Advertisement

उम्मीदवारों और नियोक्ताओं कहां कराएं रजिस्ट्रेशन?

उम्मीदवार bit.ly/4dyTLMo इस लिंक पर पंजीयन करा सकते हैं तथा नियोक्ता bit.ly/4gTwYOB इस लिंक पर अपना पंजीयन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Ratan Tata: मानवीय कार्य और महान योगदान... रतन टाटा के लिए इन्होंने उठा दी भारत रत्न की मांग

यह भी पढ़ें : Ratan Tata: लाखों करोड़ रुपये के टाटा समूह के मालिक थे रतन टाटा पर रहते थे इतनी सादगी से

Advertisement

यह भी पढ़ें : Rafael Nadal Tetirement: राफेल नडाल ने टेनिस से संन्यास का किया ऐलान, ये होगा आखिरी मैच

यह भी पढ़ें : Ratan Tata: मानवीय कार्य और महान योगदान... रतन टाटा के लिए इन्होंने उठा दी भारत रत्न की मांग

Advertisement