'पंचर की दुकान खोल लेना' वाले बयान पर विपक्ष ने ली चुटकी, तो गुना बीजेपी MLA ने दी सफाई, बोले...

Guna BJP MLA Pannalal Shakya Statement: कांग्रेस सांसद ने लिखा है कि ‘जब सभी लोग शिक्षा की स्थिति और रोजगार की कमी के बारे में चिंतित हैं, तब एक भाजपा विधायक की ओर से यह स्पष्ट स्वीकारोक्ति सामने आई है कि जो उनकी ही सरकार के दावों को ‘पंचर’ करता है. क्या अब भी किसी को यह पूछने की ज़रूरत है कि भारत के भविष्य के लिए किस पार्टी के पास बेहतर विचार हैं?’

Advertisement
Read Time: 4 mins

Congress Attack On MP Government: गुना बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य द्वारा छात्रों को ‘पंचर की दुकान' खोलने की सलाह पर सियासत गरमा गई है. कांग्रेस सासंद शशि थरूर ने सोशल मीडिया पर बयान पर एमपी की बीजेपी सरकार पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि ‘ यह अपनी ही सरकार के दावों को पंचर करने वाला बयान है. 

कांग्रेस सांसद ने लिखा है कि ‘जब सभी लोग शिक्षा की स्थिति और रोजगार की कमी के बारे में चिंतित हैं, तब एक भाजपा विधायक की ओर से यह स्पष्ट स्वीकारोक्ति सामने आई है कि जो उनकी ही सरकार के दावों को ‘पंचर' करता है. क्या अब भी किसी को यह पूछने की ज़रूरत है कि भारत के भविष्य के लिए किस पार्टी के पास बेहतर विचार हैं?'

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पंचर वाले पर एमपी सरकार पर साधा निशाना

शशि थरूर ने कहा, शिक्षा के साथ रोज़गार और भविष्य जैसे शब्द जंचते हैं. यही शिक्षा का एक बड़ा उद्देश्य भी होता है, लेकिन अगर कोई नेता भरे मंच से छात्रों को ये सलाह दे कि ‘कॉलेज की डिग्री से कुछ नहीं होगा, जीवन चलाने के लिए पंचर की दुकान खोल लेना' तो शिक्षा और रोज़गार की स्थिति समझी जा सकती है.

वीडियो जारी कर गुना विधायक पन्नाला शाक्य ने अपने बयान पर दी सफाई

हालांकि कांग्रेस नेता की टिप्पणी पर सफाई देते हुए गुना बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य सफाई दी है. उन्होंने कहा कि उनके बयान का गलत अर्थ निकाला गया. एक वीडियो जारी करते हुए बीजेपी विधायक ने कहा कि, मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है.

Advertisement
कांग्रेस प्रदेश में शिक्षा और रोजगार के मुद्दे को लेकर लगातार डा. मोहन यादव के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार हमलावर है और ऐसे में गुना बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य द्वारा छात्र-छात्रों को रोजगार के लिए ‘पंचर की दुकान खोलने' की वाले बयान ने एमपी सरकार को घेरने का बड़ा मौका दे दिया है, जिसको लेकर बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है.

दो दिन पहले गुना बीजेपी विधायक ने छात्र-छात्राओ को दी थी नसीहत

गुना पीजी कॉलेज के प्रधानमंत्री एक्सीलेंज ऑफ कॉलेज में उन्नयन समारोह कार्यक्रम में बोल रहे गुना से बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य ने छात्र-छात्राओं को शिक्षा के साथ-साथ रोजगार पर भी ध्यान देने की नसीहत देते हुए कहा कि ‘कॉलेज की डिग्री से कुछ होने वाला नहीं है, पंचर की दुकान खोल लेना, जिससे कम से कम अपनी जीवनयात्रा चलती रहे.

प्रधानमंत्री एक्सीलेंस ऑफ कॉलेज में को संबोधित कर रहे थे गुना विधायक

गौरतलब है बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य ने उक्त बयान प्रधानमंत्री एक्सीलेंज ऑफ कॉलेज में उन्नयन समारोह कार्यक्रम को दो दिन पहले दिया था और जब वो छात्रों को पंचर की दुकान खोलने की नसीहत दे रहे थे, तो मंच पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, भाजपा ज़िलाध्यक्ष, जिला पंचायत अध्यक्ष सहित कई आला अधिकारी भी मौजूद थे.

Advertisement

अपने ही विधायक के बयान से घिरी मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार

गौरतलब है कांग्रेस प्रदेश में शिक्षा और रोजगार के मुद्दे को लेकर लगातार डा. मोहन यादव के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार  हमलावर है और ऐसे में गुना बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य द्वारा छात्र-छात्रों को रोजगार के लिए ‘पंचर की दुकान खोलने' की वाले बयान ने एमपी सरकार को घेरने का बड़ा मौका दे दिया है, जिसको लेकर बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें-MP News: अब भाजपा के इस विधायक ने भरी सभा में छात्रों को दी ‘पंचर की दुकान खोलने' की सलाह, कांग्रेस ने घेरा

Advertisement