बचपन को ये क्या हो गया? एक ने खुद को मारी गोली, दूसरे ने 10 साल के उम्र में की दुष्कर्म की कोशिश

MP Crime: रीवा जिले के गुढ़ थाना अंतर्गत बरहदी गांव में 10 साल के लड़के ने 6 साल की लड़की के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. एक और मामला एक बच्चे के खुद को गोली मारने का सामने आया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rewa Child Crime: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) जिले में बीते 24 घंटे में दो बड़े मामले सामने आए. पहले मामले में कक्षा 12वीं के लड़के ने अपनी कनपटी पर रिवाल्वर रखकर फायर कर दिया. गंभीर हालत में उसको संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi Hospital) लाया गया था. वहीं, दूसरे मामले में 10 साल के लड़के ने अपने ही गांव के 6 साल की लड़की के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. परिजनों के देख लेने के बाद हंगामा हो गया. मामले की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची और लड़के को अपने साथ ले गई. बाद में पुलिस ने लड़के को बाल सुधार गृह के हाथों सौंप दिया. 

इन धाराओं में किया गया मामला दर्ज

रीवा जिले के गुढ़ थाना अंतर्गत बारहदी गांव में 10 साल के नाबालिक के द्वारा 6 साल की लड़की के साथ दुष्कर्म के प्रयास में पुलिस ने 65(2) बीएनएस और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. बीती रात लड़के को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उसकी बाल सुधार गृह में रखा था. जिसे बुधवार को कोर्ट में पेश करके आगे की पूछताछ की जा रही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Bhind News: जेल कैदी को रिहा करने के लिए मांगी थी रिश्वत, जेल उपाधीक्षक और गार्ड दोनों संस्पेंड

Advertisement

क्या कहते हैं एडिशनल एसपी 

जिले के एडिशनल एसपी अनिल सोनकर से जब दोनों मामलों को लेकर पूछताछ की गई तो उन्होंने कहा कि इस तरीके की खबरें बिल्कुल अच्छी नहीं लगती. हम पुलिस कर्मी के साथ इंसान भी हैं. हमें अपने सोचने का नजरिया बदलना होगा. आज लोग एकाकी जीवन बिताते हैं. मोबाइल में जो देखते हैं, वैसा ही बच्चे व्यवहार करने लगते हैं. आज मोबाइल में सब कुछ उपलब्ध है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Good News: छत्तीसगढ़ में शुरू होगा लिवर-किडनी ट्रांसप्लांट, हेल्थ मिनिस्टर ने कहा- यहां खुलेगा IVF सेंटर

Topics mentioned in this article