Advertisement

MP Election: मंत्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई विधानसभा से भरा नामांकन, सागर में आमने-सामने होंगे रिश्तेदार

MP Election 2023: सागर विधानसभा से भूपेंद्र सिंह तो खुरई विधानसभा शैलेंद्र जैन ने नामांकन पत्र जमा कर दिया. सागर से कांग्रेस ने बीजेपी प्रत्याशी के छोटे भाई की पत्नी को टिकट दिया है.

Advertisement
Read Time: 8 mins
भूपेंद्र सिंह ने बड़ी सादगी के साथ नामांकन पत्र जमा किया

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर (Sagar) में विधानसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद शनिवार से नामांकन खरीदने और जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो गई. खुरई (Khurai) से भाजपा प्रत्याशी (BJP Candidate) भूपेंद्र सिंह ने पहले दिन ही अपना नामांकन जमा कर दिया. वहीं सागर से शैलेंद्र जैन ने भी अपना नामांकन भर दिया. शैलेंद्र जैन के सामने कांग्रेस ने उनके छोटे भाई की पत्नी को प्रत्याशी बनाया है.

सादगी से किया नामांकन

सागर की खुरई विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी भूपेंद्र सिंह ने बिना ढोल धमाके, रैली जुलूस के बिना अपने बेटे और चार व्यक्तियों की उपस्थिति में खुरई के एसडीएम कार्यालय पहुंचकर रिटर्निंग अधिकारी रविश श्रीवास्तव के समक्ष नामांकन पत्र जमा किया. नामांकन पत्र जमा करने के बाद मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि खुरई में जो विकास यात्रा चल रही है, उस विकास यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए, जनता की सेवा करने के लिए आज नामांकन जमा किया है.

'हम 5 साल सेवा करेंगे'

उन्होंने कहा कि खुरई की विकास यात्रा को आगे बढ़ाना है और जनता की दिन-रात सेवा करनी है, मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि हमारा चुनाव हम नहीं लड़ेंगे जनता लड़ेगी, हम तो सेवक हैं, हम सेवा करेंगे, जनता 15 दिन चुनाव लड़ेगी और हम 5 साल सेवा करेंगे, कांग्रेस के टिकट पर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस किसको टिकट दे रही है, यह हमारा विषय नहीं है, कोई भी लड़े, हमारा कार्यकर्ता मेहनत करेगा और परिणाम अच्छा आएगा.

मध्य प्रदेश में प्रत्याशियों ने अब नामांकन पत्र दाखिल करना शुरू कर दिया है

चौथी बार लड़ रहे हैं चुनाव

खुरई से भाजपा प्रत्याशी भूपेंद्र सिंह चौथी बार चुनाव लड़ रहे हैं, उन्होंने पहला चुनाव 2008 में लड़ा था, इस चुनाव में उन्हें कांग्रेस के अरुणोदय चौबे के हाथों सामना करना पड़ा था. इसके बाद 2013 और 2018 में उन्हें जीत मिली थी, दोनों ही चुनाव में उनके सामने कांग्रेस से अरुणोदय चौबे थे. इस बार कांग्रेस पार्टी ने महिला प्रत्याशी रक्षा राजपूत को यहां से अपना प्रत्याशी बनाया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें: MP News: छिंदवाड़ा में पुलिस ने कार से जब्त की 20 लाख की नगदी, चुनाव में दुरुपयोग की आशंका

सागर में होगा रिश्तेदारों के बीच मुकाबला

वहीं सागर विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने निधि सुनील जैन को टिकट दिया है. निधि जैन, सागर से भाजपा प्रत्याशी शैलेंद्र जैन की रिश्तेदार हैं. कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन, बीजेपी प्रत्याशी शैलेंद्र जैन के छोटे भाई सुनील जैन की पत्नी है, शैलेंद्र जैन सागर से तीन बार विधायक हैं, पार्टी ने उन्हें चौथी बार अपना उम्मीदवार बनाया है.

ये भी पढ़ें: MP Election : सबको साधने में लगी हैं पार्टियां, ग्वालियर-चम्बल में कांग्रेस ने अब तक 10 तो BJP ने 8 जातियों को दिए टिकट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: