Monsoon Update: जाते-जाते भी जमकर बरस रहा मानसून, MP के कई जिलों में जारी भारी बारिश का दौर

MP Heavy Rains: एमपी के कई जिलों में मानसून जाते-जाते भी बरस रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के इन जिलों में आज भी भारी बारिश होने की संभावनाएं है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

Madhya Pradesh Monsoon Rains: मानसून का सीजन अपने आखिरी दौर में है. जाते-जाते भी मानसून की भारी बारिश मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई जिलों में देखने को मिल रही हैं. रविवार, 29 सितंबर की देर रात भोपाल (Bhopal) समेत कई जिलों में जमकर बारिश हुई. इससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली. लेकिन, मौसम विभाग (Weather Department) की मानें, तो प्रदेश के अलग-अलग जिलों में आज, सोमवार को भी बारिश का दौर जारी रहेगा. बता दें कि प्रदेश में इस बार सामान्य बारिश से 17% अधिक बारिश देखने को मिली है. 

इस साल मानसून सीजन में प्रदेश में अब तक 43.6 इंच बारिश हुई है. यह सामान्य स्तर से 17% ज्यादा है. 

इन जिलों में हुई बारिश

अंतिम दौर में भी मानसून ने भोपाल समेत इंदौर, उज्जैन, ​​​​ग्वालियर, रतलाम, सीहोर, शिवपुरी, धार और बेतूल समेत कुछ जिलों में अपना रंग दिखाया. देर रात तक हुई बारिश ने लोगों को थोड़ी राहत दी.

ये भी पढ़ें :- Bear in CG: तीन लोगों की जान लेने वाला भालू आया पकड़ में, ऐसे किया गया ट्रेंकुलाइज

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग की मानें, तो एमपी में आज भी कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहेगा. रायसेन, सीहोर , नर्मदापुरम , बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, रतलाम, शाजापुर, मंदसौर, भिंड, मुरैना, श्योपुर , सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरिसंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, निवाड़ी और मैहर में कहीं-कहीं बारिश होगी. पूरे प्रदेश में बारिश का दौर देखने को मिलेगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें :-  वरिष्ठ IAS अधिकारी बनाए जा सकते हैं MP के नए मुख्य सचिव, आज खत्म हो रहा है सीएस वीरा राणा का कार्यकाल