MP के बजट में बुजुर्गों के लिए फिर हुआ बड़ा ऐलान, इस योजना के लिए खर्च होंगे 50 करोड़  

Madhya Pradesh budget 2024: मोहन सरकार के बजट में इस बार भी बुजुर्गों का ख्याल रखा गया है. तीर्थ दर्शन योजना के लिए सरकार ने 50 करोड़ का प्रावधान रखा है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP budget News 2024: मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने बजट पेश कर दिया है. इसमें सीनियर सिटिजंस का भी पूरा ध्यान रखा है. तीर्थ दर्शन योजना के लिए इस बार सरकार ने 50 करोड़ रूपये का प्रावधान रखा है. मोहन सरकार प्रदेश के हज़ारों बुजुर्गों को देश के तीर्थ स्थलों का भ्रमण कराएगी.

यात्रा पर भेजे जाएंगे

आज हंगामें के बीच मोहन सरकार का बजट पेश हुआ. वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने विपक्ष के हंगामें के बीच बजट पेश किया. मोहन सरकार ने इस पूर्ण बजट में सभी वर्गों का पूरा ख्याल रखा है. इस बार फिर से तीर्थ दरसन योजना में एक बड़ी राशि का प्रावधान रखा गया है. इस योजना के ज़रिये प्रदेश के बड़ी संख्या के बुजुर्ग तीर्थ यात्री देश के धार्मिक स्थलों में तीर्थ यात्रा पर भेजे जाएंगे.

जानें क्या है तीर्थ दर्शन योजना 

मध्य प्रदेश में साल 2012 को इस योजना की शुरुआत तात्कालीन शिवराज सरकार ने की थी. इस योजना के तहत प्रदेश के रहने वाले 60 से अधिक उम्र के  हज़ारों बुजुर्गों को विभिन्न तीर्थ स्थलों में भेजा गया. इस योजना की सफलता को देखते हुए मोहन सरकार ने भी इस योजना को जारी रखा. इस बार भी जब मोहन सरकार ने अपना पूर्ण बजट पेश किया तो इस योजना के लिए 50 करोड़ का प्रावधान रख दिया.  

ये भी पढ़ें : MP budget 2024: मोहन सरकार ने खोला सौगातों का पिटारा! जानिए इस बजट की 10 बड़ी घोषणाएं, किसे क्या मिला?

Advertisement

ये भी पढ़े: Uproar On MP Budget: बजट पेश होने के पहले विधानसभा में भारी हंगामा, नर्सिंग घोटाले पर घिरी मोहन सरकार


 

Topics mentioned in this article