Khandwa Lok Sabha Result : विधानसभा में देखा हार का मुंह, अब शानदार जीत के बाद BJP सांसद ने खास अंदाज में मनाया जश्न 

Lok Sabha Election Result 2024: इस बार के लोकसभा चुनावों में मध्य प्रदेश में BJP को गजब का जनमत मिला है. खंडवा लोकसभा सीट पर BJP सांसद ने ढाई लाख से ज़्यादा वोटों से जीत हासिल करते हुए बेहद शानदार अंदाज़ में ख़ुशी मनाई है... जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है. लेकिन विधानसभा में हुई हार चर्चा का विषय बनी हुई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Khandwa Lok Sabha Result : विधानसभा में देखा हार का मुंह, अब शानदार जीत के बाद BJP सांसद ने खास अंदाज में मनाया जश्न 

Khandwa Lok Sabha Seat Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election Result 2024) के आए परिणामों में खंडवा (Khandwa) संसदीय क्षेत्र से बीजेपी (BJP) के प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है. खंडवा सीट से सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल (Gnyaneshwar Patil) ने 2 लाख 70 हजार मतों से कांग्रेस (Congress) के प्रत्याशी नरेंद्र पटेल (Narendra Patel) को परास्त किया है. इस बड़ी जीत के बाद नवनिर्वाचित सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल गृह ग्राम बोहरडा पहुंचे, जहां ग्रामीणों ने पुष्प मालाओं से स्वागत कर 65 किलो लड्डूओं से तुलादान किया गया. पाटिल के घर  पर उनकी बेटी ने आरती उतारी, लड्डू खिलाकर मुंह मीठा किया. इस बीच खुशियां बांटी गईं, नवनिर्वाचित सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने कहा युवाओं को रोजगार देना और क्षेत्र के विकास को पहली प्राथमिकता बताया है. 

यहां 7 हजार मतों से हार गए पाटिल

खंडवा संसदीय क्षेत्र की आठ विधानसभा क्षेत्र में से 07 विधानसभा क्षेत्र से ज्ञानेश्वर पाटिल ने कांग्रेस से लीड ली, लेकिन दुर्भाग्य से ज्ञानेश्व पाटिल अपनी ही गृह विधानसभा बुरहानपुर सीट से 7 हजार वोटों से पिछड़ गए.  इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नवनिर्वाचित  सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने कहा  इसकी समीक्षा संगठन और पार्टी हाईकमान करेगा. बता दें कि लोकसभा चुनाव में खंडवा संसदीय क्षेत्र के 8 विधानसभाओं में बुरहानपुर विधानसभा में BJP प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल को लगभग 7 हजार मतों से हार का सामना करना पड़ा. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- भाई लक्ष्मण सिंह ने जख्म पर छिड़का नमक, दिग्विजय सिंह को दी नसीहत, बोले- अब "क, ख, ग, घ" से शुरू करना होगा

Advertisement

हार का मुंह देखना पड़ा क्यों?

मालूम हो कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बुरहानपुर से BJP प्रत्याशी अर्चना चिटनीस को लगभग 35 हजार मतों से जीती थी. इधर, अपने ही गृह क्षेत्र से ज्ञानेश्वर पाटिल को हार का मुंह देखना पड़ा था. इसको लेकर जिला संघठन के कार्यप्रणाली व जिलाध्यक्ष डॉ. मनोज माने के नेतृत्व पर सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि इनके जिलाध्यक्ष पद पर काबिज होने के बाद जहां खकनार जनपद अध्यक्ष के पद पर BJP को हार का सामना करना पड़ा था. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- Morena Sheopur Lok Sabha Seat Result: BJP के 28 सालों के जीत का रिवाज बरकरार, 'शिव' ने 'सत्य'.. को दी मात