MP News: कटनी में कपड़े की दुकान में लगे मीटर पर लगी आग, ऐसे टला बड़ा हादसा

Katni News: नौतपा (Nautapa) शुरु हो चुके हैं, ऐसे में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी जिले में पारा हाई है. गर्मी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. तेज धूप में लोग घर से बाहर निकलने से बच रहे हैं, वहीं आज एक कपड़े की दुकान में लगे मीटर पर आग लग गई है..

Advertisement
Read Time: 2 mins
कटनी में कपड़े की दुकान में लगे मीटर पर लगी आग.

Fire Safety News: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में गर्मी का असर साफ तौर देखा जा सकता है. आज से नौतपा (Nautapa) भी शुरु हो चुके हैं. जिससे सूरज की तपिश और भी बढ़ गई है. कटनी ( Katni News) में नौतपा के पहले दिन भीषण गर्मी शुरु हो गई है. गर्मी का असर अब बिजली उपकरणों में भी देखने को मिल रहा है, सिल्वर टॉकीज रोड में आज एक कपड़े की दुकान में लगे मीटर पर आग लग गई. बिजली मीटर में अचानक से आग लगने से हड़कंप मच गया.

बाहर से रेत लाकर बुझानी पड़ी आग

आग की वजह से मीटर में ब्लॉस्ट होने लगा, तभी आस-पास के लोग इकट्ठे हो गए. रेत लाकर डाली. जिससे आग को बुझाया गया. गनीमत यह रही कि कपड़े की दुकान में आग फैलने से बच गई. नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. आग की घटना के समय दुकान में आग बुझाने का उपकरण नहीं दिखाई दिया. नहीं तो लोगों को बाहर से रेत लाकर आग नहीं बुझानी पड़ती

ये भी पढ़ें- कोरबा: डिज्नीलैंड मेला में फूड पॉइजनिंग से 3 की मौत, मध्य प्रदेश और यूपी के रहने वाले थे कारोबारी

लापरवाही पड़ सकती है भारी

मप्र.छग. के लोगों को जानमाल से बचाव के लिए सभी प्रतिष्ठानों में फायर सेफ्टी जरूर होनी चाहिए ताकि बड़ी घटना से बचाव हो सके.लेकिन अधिकांश संस्थानों और प्रतिष्ठानों में फायर सेफ्टी की गाइडलाइन को दरकिनार किया जाता है. ऐसे में इस तरह की चूक कभी-भी बड़ी घटना का रूप ले सकती है. 
 

Advertisement

ये भी पढ़ें- खुशखबरी... अब मिलेगा AIIMS जैसा उपचार, सुपर स्पेशलिटी व नए मेंटल हॉस्पिटल के लिए कलेक्टर ने दी जमीन

Topics mentioned in this article