MP News: मुरैना में विद्युत पोल के करंट से कांवड़िया की मौत, आखिर कौन है इसका जिम्मेदार...

Muraina News: सभी यात्री अपनी-अपनी  कांवर की पूजा करने लग गए. पूजा के बाद पूरन पेशाब करने के लिए पास में ही चला गया. वह इस दौरान विद्युत पोल से चिपक गया. अपने साथी कांवड़िया को तड़पते देख कर उन्होंने उसे डंडे के माध्यम से दूर किया. और अस्पताल ले गए.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Muraina: कांवड़ यात्री की हुई मौत

Madhya Pradesh News: विद्युत पोल के पास पेशाब करने के बाद बीड़ी पी रहे कावड़ यात्री को करंट ने अपनी चपेट में ले लिया. साथी कावड़ यात्रियों ने स्थिति को देखकर झुलसे हुए पूरन को वाहन द्वारा जिला चिकित्सालय की इमरजेंसी सेवा में लाए. यहां चिकित्सकों ने जांच के बाद कांवड़ यात्री पूरन को मृत घोषित कर दिया.

यह घटना मुरैना (Muraina) जिले के थाना सिविल लाइन क्षेत्र अंतर्गत सिकरौदा नहर के पास बीती शाम घटित हुई है. मुरैना जिले के बागचीनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत हरिज्ञान का पुरा निवासी रामदीन और पूरन सहित लगभग 20 लोग कांवड़ लेने के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सोंरो गंगा जी घाट गए हुए थे. सभी यात्री अपनी कांवड़ लेकर शुक्रवार शाम राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर सिकरौदा नहर के पास पहुंच गए. यहां सुरक्षित और खुला स्पेस देखकर शाम की पूजा के लिए रुक गए.

Advertisement

विद्युत पोल की चपेट में आने से हुई मौत

सभी यात्री अपनी-अपनी  कांवर की पूजा करने लग गए. पूजा के बाद पूरन पेशाब करने के लिए पास में ही चला गया. वह इस दौरान विद्युत पोल से चिपक गया. अपने साथी कांवड़िया को तड़पते देख कर उन्होंने उसे डंडे के माध्यम से दूर किया. और अस्पताल ले गए. जिला चिकित्सालय के चिकित्सक ने अस्पताल पुलिस चौकी को घटना की सूचना दी. इसके बाद थाना सिविल लाइन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की विस्तृत जानकारी लेकर निरीक्षण किया. इसके बाद पुलिस ने विद्युत विभाग को इसकी सूचना दी. संबंधित विद्युत अधिकारी ने भी अपने दल सहित मौके का निरीक्षण किया.

Advertisement

पुलिस कर रही है पूरे मामले की जांच

पुलिस मृतक के शव का पोस्टमार्टम करा रही है. इसके बाद पुलिस अंतिम संस्कार के लिए शव को परिजनों को सौंप देगी. विद्युत पोल में आए करंट को लेकर विद्युत विभाग के कर्मचारी व्यवस्था को दुरुस्त कर रहे हैं, वहीं पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है. घटना के दौरान पूरन के भाई और परिवार के अन्य सदस्य भी उपस्थित थे. इन सभी की स्थिति काफी बिगड़ गई, क्योंकि परिवार के युवा सदस्य की जान विद्युत करंट ने ले ली. सभी का रो-रो कर बुरा हाल था. घटना की जानकारी जैसे ही गांव में पहुंची वैसे ही गांव से सैंकड़ों लोग मुरैना पहुंच गए.

Advertisement

ये भी पढ़ें अपनी साली से करना चाहता था शादी, इस बात पर पत्नी से हुआ विवाद तो अपने सात महीने के बेटे को सड़क पर पटक दिया

ये भी पढ़ें Chhattisgarh News: मूक बधिर बच्ची के साथ किया था रेप, हाईकोर्ट ने 10 साल की सजा को रखा बरकरार

Topics mentioned in this article