Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! हर ट्रेन में बढ़ाई जाएगी जनरल कोचों की संख्या, रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने दी ये बड़ी जानकारियां

General Coach in Trains: इटारसी स्टेशन पहुंचे रेलवे बोर्ड चेयरमैन सतीश कुमार ने बताया कि ट्रेन के हर रेक में जनरल कोच की संख्या बढ़ाई जाएगी. साथ ही उन्होंने बताया कि ट्रेन डिरेलमेंट की घटनाओं को लेकर जांच की जाएगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Itarsi Railway Station: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नर्मदापुरम (Narmadapuram) के इटारसी रेलवे स्टेशन पर भारतीय रेलवे (Indian Railways) के बोर्ड चेयरमैन सतीश कुमार (Satish Kumar) पहुंचे. यहां उन्होंने जंक्शन पर मौजूद सभी सुविधाओं और कामों का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि रेलवे जल्द ही सभी सामान्य ट्रेनों के रेक में जेनरल कोच (General Coach) की संख्या बढ़ाने जा रही है. इसको लेकर तैयारियां जोरों पर है. जानकारी के अनुसार, रेलवे सभी ट्रेनों में जनरल कोच की संख्या को दो से बढ़ाकर चार करने वाला है. सतीश ने लगातार हो रही रेलवे की घटनाओं पर भी कहा कि सभी की जांच की जाएगी और उचित कार्रवाई भी होगी.

रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने दी ये जानकारी

नर्मदापुरम के इटारसी स्टेशन निरीक्षण करने पहुंचे रेलवे बोर्ड चेयरमैन सतीश कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि रेलवे अपने जेनरल कोच की संख्या को बढ़ाने की ओर लगातार काम कर रहा है. लक्ष्य है कि हर ट्रेन के रेक में दो जनरल कोच की संख्या को बढ़ाकर चार कर दिया जाए. साथ ही, उन्होंने कहा कि ट्रेन डिरेलमेंट की सभी घटनाओं को लेकर रेलवे जांच कर रहा है. उन्होंने ट्रेन रनिंग स्टाफ की तारीफ की और कहा कि हमारा स्टाफ अलर्ट रहा.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: धार में बन रही Western Railways की सबसे बड़ी टनल, 250 करोड़ की लागत से हो रही तैयार

Advertisement

हर मामले पर होगी कड़ी कार्रवाई-सतीश

सतीश कुमार ने कहा कि देश में लगातार हो रही ट्रेन की घटनाओं को लेकर जांच एजेन्सियां आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं. रेल सेफ्टी से कोई कॉम्प्रोमाइज नहीं होगा. हर मामले में कड़ी कार्रवाई होगी. रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने इटारसी जंक्शन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि दिसंबर से रेल में सफर और सुगम होगा. हर ट्रेन में जनरल कोच बढ़ाए जाएंगे. डिरेल की घटनाओं की जांच बारीकी से की जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- RRC WR Apprentice Recruitment: पांच हजार पदों के लिए रेलवे में आई बंपर वैकेंसी, कल से होगी प्रक्रिया शुरू, जानें-आवेदन की पूरी प्रक्रिया