उपवास रखने वाले यात्री भी टेंशन फ्री होकर कर सकेंगे सफर, ट्रेन में ऐसे बुक करें व्रत स्पेशल थाली

Indian Railway Navratri thali- नवरात्रि के त्योहार के दौरान जब यात्री अपनी मंजिलों की ओर रवाना हो रहे हैं, तो उनकी सुविधाओं का विशेष ध्यान रखने के लिए भारतीय रेल (Indian Railway) ने 150 से ज्यादा स्टेशनों पर नवरात्रि व्रत स्पेशल थाली लॉन्च की है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Indian Railway Navratri thali- त्योहारों के सीजन का उल्लास अब भारतीय रेल के स्टेशनों पर भी बखूबी देखने को मिल रहा है. नवरात्रि के त्योहार के दौरान जब यात्री अपनी मंजिलों की ओर रवाना हो रहे हैं, तो उनकी सुविधाओं का विशेष ध्यान रखने के लिए भारतीय रेल (Indian Railway) ने 150 से ज्यादा स्टेशनों पर नवरात्रि व्रत स्पेशल थाली लॉन्च की है. 

इंडियन रेलवे के इस कदम के बाद नवरात्रि के दौरान यात्रा करने वाले पैसेंजर्स अब अपने खाने-पीने की चिंता से मुक्त होकर सफर में स्वादिष्ट व्रत थाली का लुत्फ उठा सकेंगे.

इन स्टेशनों पर है उपलब्ध

मुंबई सेंट्रल, दिल्ली जंक्शन, सूरत, जयपुर, लखनऊ, पटना जंक्शन, लुधियाना, दुर्ग, चेन्नई सेन्ट्रल, सिकंदराबाद, अमरावती, हैदराबाद, तिरूपति, जालंधर सिटी, उदयपुर सिटी, बेंगलूरू कैंट, नई दिल्ली, ठाणे, पुणे एवं मैंगलोर सेन्ट्रल स्टेशन आदि जैसे लगभग 150 से ज्यादा स्टेशनों पर नवरात्रि स्पेशल थाली की सुविधा उपलब्ध है. 
इन स्टेशनों में पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल का रतलाम, उज्जैन एवं चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन भी शामिल है. रतलाम मंडल के इन स्टेशनों पर आपकों साबुदाने की खिचड़ी, सलाद(खीरा/टमाटर/गाजर), दही एवं अन्य उपलब्ध आइटम मिल जाऐंगे. 

Advertisement

कैसे करें बुकिंग? 

यात्री ऑनलाइन और मोबाइल ऐप के जरिए भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. यह स्पेशल व्रत की थाली खास तौर पर नवरात्रि के त्योहार को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है, जिसमें गुणवत्ता और पोषण का विशेष ख्याल रखा गया है. भारतीय रेल द्वारा नवरात्रि स्पेशल व्रत की थाली को मंगाने की प्रक्रिया को भी बेहद सरल बनाया गया है, जिसमें यात्री आईआरसीटीसी की ऐप पर जाकर, केवल अपना पीएनआर नंबर डालकर थाली को बुक कर सकते हैं. इसके अलावा ऑनलाइन आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग साइट पर जाकर भी इसे बुक कर सकते हैं. कुछ ही समय के अंतराल में एकदम ताजा और शुद्ध व्रत का भोजन आपके पास उपल्बध हो जाएगा. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- बड़ी नक्सल कमांडर मीना का ऐसा हाल! परिजनों ने किया शव तक लेने से इंकार, कहा- उसे माफ नहीं करेंगे

Advertisement