Katni में कलेक्ट्रेट के सामने धरने पर बैठे सैकड़ों शिक्षक, इन मांगो को लेकर जता रहे अपना विरोध 

MP News: अपनी मांगो को लेकर कटनी जिले से सैकड़ों शिक्षक कलेक्टर ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे. उनके समर्थन में जिला पंचायत उपाध्यक्ष भी सामने आए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Teachers of Katni MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी (Katni) जिले में सैकड़ों की संख्या में सरकारी शिक्षक क्रमोन्नति (Promotion) का लाभ नहीं मिलने से नाराज होकर प्रदर्शन करने बैठ गए. कलेक्ट्रेट (Collector Office) के सामने शिक्षकों ने धरना दिया. शिक्षकों के समर्थन में जिला पंचायत उपाध्यक्ष (District Panchayat Upadhayksha) अशोक विश्वकर्मा भी धरना स्थल में साथ देने पहुंचे.

कानूनी प्रावधान के बारे में दी जानकारी

शिक्षकों ने अपनी मांग पर बताया कि नियम के मुताबिक, 12 साल का कार्यकाल पूरा होने पर क्रमोन्नति लाभ देने का प्रावधान है. लेकिन, कटनी में जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा शिक्षकों को परेशान किया जा रहा है. जिससे जिलेभर के 700 शिक्षक क्रमोन्नति के लाभ से वंचित हैं. जबकि, प्रदेश के 35 जिले के शिक्षकों को क्रमोन्नति का लाभ दिया जा चुका है.

ये भी पढ़ें :- झारखंड में चला 'शिवराज' का जादू, BJP में शामिल हुए चंपाई सोरेन, मचा घमासान...

शिक्षा मंत्री के पास भी जाएंगे-शिक्षक

सभी शिक्षक कलेक्टर से मिलकर क्रमोन्नति का लाभ दिलवाने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई, तो प्रदेश के शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह के सामने अपनी समस्याओं को रखेंगे. शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह कटनी जिले के प्रभारी मंत्री भी है. बता दें कि इन दिनों जिला शिक्षा अधिकारी के खिलाफ सभी शिक्षकों ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. यदि शिक्षा के मंदिर में इस तरह से चलेगा तो शिक्षा की गुणवत्ता कैसी होगी.

ये भी पढ़ें :- Tikamgarh में 15 दिन पहले हुआ था नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ दुष्कर्म, अब किया पुलिस ने मामला दर्ज

Advertisement
Topics mentioned in this article