Heat Waves: आग उगलती गर्मी से बचने के लिए भोपाल के चौराहों पर लगाए गए टेंट

Nautapa Kab Se Start Hai: इस गर्मीं में वाहन चालकों को धूप से बचाने के लिए भोपाल के प्रमुख चौराहों पर ग्रीन नेट और टेंट की व्यवस्था (green net and tents at Bhopal Traffic Points) की जा रही है. ट्रैफिक सिग्नल का समय भी कम कर दिया गया है. इससे लोगों को काफी सहूलियत ही रही है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
green net and tents at Bhopal Traffic Points

Heat hunter Bhopal: इन दिनों मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है. राज्य के 46 जिलों में गर्मी और लू का अलर्ट है. नौतपा का सोमवार को दूसरा दिन है. बढ़ती गर्मी के बीच भोपाल नगर निगम और भोपाल पुलिस की अनोखी पहल देखने को मिल रही है. इस गर्मी में वाहन चालकों को धूप से बचाने के लिए भोपाल के प्रमुख चौराहों पर ग्रीन नेट और टेंट की व्यवस्था (green net and tents at Bhopal Traffic Points) की जा रही है. ट्रैफिक सिग्नल का समय भी कम कर दिया गया है. इससे लोगों को काफी सहूलियत हो रही है. 

भोपाल में 45 डिग्री से भी ज़्यादा तापमान

दरअसल, राजधानी भोपाल में 45 डिग्री से भी ज़्यादा तापमान (Temperature more than 45 degrees in Bhopal) जा रहा है और 40 साल में ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब इस प्रकार की भीषण गर्मी का सामना लोगों को करना पड़ रहा है. इस बीच लोगों को राहत देते हुए बिजली कंपनी ने भी अगले कुछ दिन कटौती नहीं करने का फैसला लिया है.

Advertisement

न्यू मार्केट के सिग्नल का समय भी 
सब इंस्पेक्टर, रफीक खान का कहना है कि रोशनपुरा के चारों सिग्नल पर 15-15 सेकेंड के लिए ही रुकना होगा, ताकि गर्मी की वजह से अनावश्यक रुकना न पड़े. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हमने टेंट की व्यवस्था भी कर दी है.

Advertisement

लोगों ने प्रशासन की पहल को सराहा

राहगीरों का कहना है- बहुत अच्छी बात है ये कि धूप से भी बच रहे हैं और सिग्नल पर खड़े भी रह पा रहे हैं. नहीं तो धूप की वजह से इतनी देर तक कहां खड़े रह पाते. आपको बता दें, राजस्थान से आ रही गर्म हवा से राजधानी भोपाल सहित पूरे राज्य में भयानक गर्मी पड़ रही है. इस तपती गर्मी से बचने के लिए सरकार लगातार एडवाइजरी जारी कर रही है.

Advertisement


यह भी पढ़ें: MP के जल स्रोतों के संरक्षण और पुनर्जीवन के लिए सरकार चलाएगी विशेष अभियान, CM यादव ने दी जानकारी