Advertisement

Gwalior : कुछ दिन पहले बनी सड़क बारिश में धंसी ! घर में घुसा डंपर, बच्ची घायल

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सड़क धंसने से डंपर एक घर में जा घुसा. इस हादसे की चपेट में छत की छज्जी पर खेल रही एक बच्ची आ गई. हालांकि बच्ची की जान तो बाल-बाल बच गई, लेकिन हादसे में उसे गंभीर चोटें आ गई है. 

Advertisement
Read Time: 12 mins
ग्वालियर में सड़क धंसने से डंपर एक घर में जा घुसा.
ग्वालियर:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में बार-बार होने वाली सड़कों की खोदाई और घटिया गुणवत्ता से बनाई गई सड़कें अब जानलेवा बन गई है. दरअसल, रविवार, 24 सितंबर को निर्माणधीन सड़क कार्य में उपयोग के लिए सामग्री लेकर आया एक डंपर सड़क धंसने के कारण एक घर में घुस गया. वहीं इस हादसे में घर में खेल रही एक बच्ची को काफी चोटें आई हैं. 

मार्कण्डेश्वर मंदिर के पीछे की घटना

ये हादसा शहर के सबसे व्यस्त इलाके फूलबाग एरिया में हुई है. यहां अंबेडकर पार्क के सामने से एक सड़क किले की तलहटी के सहारे जाती है जो किला गेट रोड पर रेलवे क्रोसिंग पर निकलकर मुख्य मार्ग से जुड़ती है. इसका निर्माण  फूलबाग रोड पर ट्रैफिक कम करने के लिए किया जा रहा है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क का निर्माण बहुत ही घटिया क्वालिटी का हो रहा है और जगह जगह सड़क धंस रही है. 

घर मे घुस गया डंपर

घटना की प्रत्यक्षदर्शी कल्पना शर्मा ने कहा कि लोग मना कर रहे थे कि डंपर घरों के दूर से निकालो, क्योंकि सड़क धंस रही है, लेकिन उसने माना नहीं और जैसे ही डंपर साइड में ले गया उसके नीचे की सड़क धंस गई और डंपर घर में घुस गया. हम सब दरवाजे पर खड़े थे तो हड़बड़ा गए और दौड़कर जान बचाई, लेकिन बच्ची छज्जे पर खड़ी थी.

उन्होंने कहा कि डंपर की चपेट में आने से दीवार टूटी और बच्ची भी नीचे आ गयी. वो डंपर और दीवार की चपेट में आने से बुरी तरह घायल हो गई. उसके मुंह से खून निकल रहा था जिसके बाद उसे लेकर अस्पताल गए. वहां आक्रोशित लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई. 

Advertisement

ये भी पढ़े: PM Modi MP Visit: कल भोपाल आएंगे PM मोदी, BJP के 'कार्यकर्ता महाकुंभ' को करेंगे संबोधित

कांग्रेस ने कहा- ये भ्रष्ट विकास का नमूना 

इस घटना के बाद क्षेत्र में पहले तो भगदड़ मची फिर लोग आक्रोशित हो गए. हादसे की सूचना मिलने पर कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री सुनील शर्मा मौके पर पहुंचे और पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को फोन किया. इस दौरान कांग्रेस सुनील शर्मा ने विकास कार्यों में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर सरकार पर निशाना साधा.

सुनील शर्मा ने भाजपा पर साधा निशाना

शर्मा ने कहा कि भाजपा का विकास मकानों में घुस रहा है. सडक धंस गई और बबलू शर्मा के मकान में घुस गया. पूरा छज्जा भी नीचे आ गया.दिव्यांशी नामक बच्ची छज्जे पर खड़ी थी  ईश्वर की कृपा से उसकी जान बच गई, लेकिन वो गंभीर रूप से घायल हो गई. ये विकास के नाम पर भ्रष्टाचार का नमूना सामने है. इसलिए सरकार को विकास यात्रा नहीं क्षमा यात्रा निकालना चाहिए और ये पार्टी जनता के लिए जानलेवा बन रही है. इस लूट का जवाब जनता जरूर देगी.

Advertisement

ये भी पढ़े: Madhya Pradesh में आफत की बारिश! Dewas में अनाज को तरसे बाढ़ पीड़ित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: