Gwalior को मिली नई सौगात, खुली मनु भाकर शूटिंग एकेडमी, निशाना लगाकर सिंधिया ने किया शुभारंभ

Manu Bhaker Shooting Academy: ग्वालियर में ओलंपिक मेडिलिस्ट मनु भाकर के नाम पर एक शूटिंग एकेडमी खोली गई. इसकी शुरुआत खुद सिंधिया ने निशाना लगाकर की. इसके बाद उन्होंने मनु से वीडियो कॉल पर बात भी की. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Manu Bhaker Shooting Academy in Gwalior: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर में हाल ही में पेरिस ओलंपिक (Paris Olympic) में दो पदक जीतकर दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाली शूटर मनु भाकर (Manu Bhaker) के नाम पर एक शूटिंग एकेडमी (Shooting Academy) शुरू की गई. इस एकेडमी का शुभारंभ केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने खुद पहुंचकर किया. इस मौके पर सिंधिया ने शूटिंग में भी हाथ आजमाते हुए निशाना साधा. उन्होंने इस मौके पर सबके सामने वीडियो कॉल के जरिये मनु भाकर से बातचीत भी की. 

ओलंपिक में दो मेडल जीतकर आई मनु

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ग्वालियर प्रवास के दौरान यहां के एतिहासिक जीवाजी क्लब पहुंचे. यहां उन्होंने नई शूटिंग रेंज, क्रिकेट टर्फ़ और स्विमिंग पूल का उद्घाटन किया. खास बात ये रही कि यहां बने शूटिंग रेंज का नाम पेरिस ओलंपिक में भारत के नाम दो सिल्वर मेडल जीतने वाली मनु भाकर के नाम पर रखा गया है. 

जीवाजी क्लब में कई चीजों का शुभारंभ करने पहुंचे सिंधिया

ये भी पढ़ें :- अशोकनगर पहुंचे CM यादव ! लूम चलाकर बनाई साड़ी तो बुनकरों ने कहा ये

वीडियो कॉल करके दी जानकारी

केंद्रीय मंत्री ने मनु भाकर को वीडियो कॉल करके सबके सामने लंबी बातचीत की. भरे मंच से सैकड़ों लोगों के सामने सिंधिया ने उन्हें बताया कि आपके नाम पर एक नया शूटिंग रेंज ग्वालियर में स्थापित किया गया है. केंद्रीय मंत्री ने मनु भाकर को खुद के द्वारा राइफ़ल चला कर निशाना लगाने के बारे में बताया और अंत में मनु भाकर के माता पिता से भी बात की. गौरतलब है कि पदक जीतने के बाद मनु दिल्ली में सिंधिया से भी जाकर मिलीं थी.

ये भी पढ़ें :- CM Mohan Yadav के प्रति ऐसी दीवानगी कि भारी बारिश के बीच लोगों ने कर दिया ये काम

Advertisement