Madhya Pradesh: गुड न्यूज! रिजर्व के जानवरों को सुरक्षित रखने के लिए पहल, ओवरहेड बिजली के तारों को किया जाएगा अंडरग्राउंड 

Bandhavgarh Tiger Reserve: टाइगर रिजर्व में जानवरों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों ने बड़ा फैसला लिया है. बाघों की सुरक्षा को देखते हुए सभी ओवरहेड बिजली के तारों को अंडरग्राउंड किया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
T

Underground Electricity Wires: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उमरिया (Umaria) में बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व (Bandhavgarh Tiger Reserve) प्रशासन ने बिजली के करंट से जानवरों और पक्षियों को बचाने के लिए अहम फैसला लिया है. अब टाइगर रिजर्व के अंदर ओवरहेड बिजली (Overhead Wires) के तारों को जमीन के अंदर शिफ्ट किया जाएगा. अधिकारियों ने रिजर्व में बाघों की सुरक्षा का खास ध्यान रखते हुए सभी बिजली के तारों को अंडरग्राउंड (Underground) करने का निर्णय लिया है. 

ये भी पढ़ें :- Devshayani Ekadashi आज, तुलसी से जुड़े इन नियमों का जरूर करें पालन

बाघ संरक्षण के लिए पहल

एनटीसीए के मुताबिक, इस साल एमपी में 23 बाघों की मौत हुई थी, जिसमें से 10 बाघ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के थे. बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के बाद अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही राज्य के सभी टाइगर रिजर्व में अंडरग्राउंड केबलिंग की योजना पर भी काम शुरू होगा.

ये भी पढ़ें :- Madhya Pradesh में हस्तशिल्प करने वालों के लिए बढ़े रोजगार और बिजनेस के मौके, चलाए जा रहे ये खास कार्यक्रम