Rewa Airport: खुशखबरी! PM मोदी इस दिन करेंगे रीवा एयरपोर्ट का वर्चुअली लोकार्पण

Good News for Rewa Airport: रीवा एयरपोर्ट को लेकर खुशखबरी है. पीएम मोदी जल्द इस एयरपोर्ट का वर्चुअली लोकार्पण करेंगे. कार्यक्रम को लेकर मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला व्यवस्थाओं का शुक्रवार को जायजा लिया है. डिप्टी सीएम ने रीवा एयरपोर्ट पहुंचकर अधिकारियों को निर्देश दिए.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
R

PM Modi Narendra Modi Inaugurate Rewa Airport: विंध्य वासियों के लिए खुशखबरी है. शुक्रवार को रीवा एयरपोर्ट के लोकार्पण कार्यक्रम को लेकर मध्य प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला ने दौरा किया. वहां की सारी व्यवस्थाओं का जायजा लिया. खास बात ये है कि पीएम नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर को रीवा एयरपोर्ट का वर्चुअली लोकार्पण करेंगे.प्रारंभिक तौर पर रीवा से भोपाल के लिए 72 सीटर हवाई जहाज से आने जाने की सुविधा मिलेगी। इसका दिल्ली, इंदौर, बंगलौर तथा अन्य बड़े शहरों तक विस्तार किया जाएगा

एयरपोर्ट शुरू हो जाने से रीवा के साथ - साथ पूरे विंध्य क्षेत्र में पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, उद्योग सहित विभिन्न क्षेत्रों में तेजी से विकास संभव होगा.मध्य प्रदेश में रीवा, सतना और दतिया की तरह, जल्द ही शिवपुरी और गुना में भी  90 करोड़ रुपये की लागत से नए हवाईअड्डे तैयार होने वाले हैं.

कार्यक्रम की हुई समीक्षा

रीवा में लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सहित केंद्रीय मंत्री तथा प्रदेश सरकार के मंत्रीगण भी उपस्थित रहेंगे. उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने लोकार्पण कार्यक्रम के तैयारियों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. उन्होंने लोकार्पण अवसर पर कार्यक्रम के लिए बनाए जाने वाले स्थल में मंचीय व अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस अवसर पर वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- MP में इंवेस्ट लाने के लिए CM हैदराबाद में करेंगे रोड शो, VFX और टूरिज्म पर भी होगी बात

Advertisement

ये मील का पत्थर साबित होगा

शुक्ल ने कहा कि रीवा एयरपोर्ट विंध्य क्षेत्र की कनेक्टिविटी में सुधार करेगा.साथ ही मध्य प्रदेश के आर्थिक विस्तार और विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. इस लाइसेंस के साथ, रीवा एयरपोर्ट से जल्द ही हवाई सेवाओं की शुरुआत होगी, जिससे स्थानीय नागरिकों और व्यापारियों को बड़ी सुविधा मिलेगी. उन्होंने कहा कि रीवा एयरपोर्ट का संचालन क्षेत्र के विकास की दिशा में एक मील का पत्थर साबित होगा. इससे विंध्य क्षेत्र की आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक प्रगति को भी एक नई दिशा मिलेगी.

आयोजित होगी रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव

23 अक्टूबर को रीवा शहर के कृष्णा राज कपूर आडिटोरियम में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव होने वाली है. यह उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर, सागर के बाद होने वाली पांचवीं कॉन्क्लेव है. यहां नए उद्योगों की स्थापना के लिए सड़क, रेलवे और हवाई मार्ग की भी सुविधा उपलब्ध हो गई.

Advertisement

ये भी पढ़ें- BJP विधायक की सुरक्षा को लेकर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने उठाए सवाल, तो पाठक ने कहा - चिंता न करें