MP News: ग्वालियर के सबसे बड़े अस्पताल के ICU वार्ड में डॉक्टर और तीमारदारों में भिड़ंत, अस्पताल में मची भगदड़

Jaya Rogya Chikitsalaya News: मरीज की हालत खराब होने पर इलाज में देरी का आरोप लगाते हुए अटेंडेंट्स (तीमारदार) ने आईसीयू (ICU) में घुसकर डॉक्टर की पिटाई कर दी, जब इसकी सूचना जूनियर डॉक्टर (Junior Doctor) को मिली, तो उन्होंने इकट्ठे होकर पेशेंट के परिजनों को जमकर पीटा. इस मारपीट और तोड़फोड़ के बीच अस्पताल में भगदड़ और अराजकता की स्थिति पैदा हो गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के  ग्वालियर (Gwalior) अंचल के सबसे बड़े हॉस्पीटल जया रोग्य चिकित्सालय (Jaya Rogya Chikitsalaya) में तीमारदारों और डॉक्टरों के बीच झगड़े के बाद मारपीट का मामला सामने आया है. खास बात ये है कि यह मारपीट आईसीयू (ICU) में हुई.

दरअसल, मरीज की हालत खराब होने पर इलाज में देरी का आरोप लगाते हुए अटेंडेंट्स (तीमारदार) ने आईसीयू में घुसकर डॉक्टर की पिटाई कर दी, जब इसकी सूचना जूनियर डॉक्टर को मिली, तो उन्होंने इकट्ठे होकर पेशेंट के परिजनों को जमकर पीटा. इस मारपीट और तोड़फोड़ के बीच अस्पताल में भगदड़ और अराजकता की स्थिति पैदा हो गई.

डॉक्टरों ने काम किया बंद

झगड़े की सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौक़े पर पहुंचा और हंगामा शांत कराया. इस बीच जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने जहां अटेंडरों पर मारपीट का आरोप लगाया. वहीं, अटेंडर और उनके साथ के लोगों ने डॉक्टरों पर अभद्रता करने और मारपीट कर धमकाने का आरोप लगाया. एकाएक हुई इस घटना के बाद पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई. फिलहाल, कंपू थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है.घटना के बाद से तनाव का माहौल बना हुआ है और डॉक्टर काम बंद कर बाहर खड़े हो गए हैं.

पीड़ित डॉक्टर ने बताई कहानी

दरअसल, हजार बिस्तर के अस्पताल के आईसीयू ट्रीटमेंट रूम में डॉ. हेमंत सिंह की ड्यूटी थी. हेमंत सिंह का आरोप है कि वह अपने वार्ड के गंभीर मरीजों का इलाज कर रहे थे. तभी दूसरे वार्ड का एक अटेंडेंट आया और अपने मरीज का जल्दी से इलाज करने की बात करते हुए हंगामा करने लगा. जब उन्हें बताया गया कि ट्रीटमेंट रूम के मरीज के इलाज के बाद वे उनके मरीज को देखेंगे, तो  अटेंडेंट   और उसके साथ आए उत्तेजित लोग मारपीट शुरू कर दी. इस दौरान उनकी आंखों, चेहरे और पैर में चोट आई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Madrasa Education: मोहन कैबिनेट ने मदरसों में हिंदू बच्चों के पढ़ने पर लिया बड़ा फैसला, दिए ये निर्देश

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि एक  अटेंडेंट अपनी दादी की तबीयत बिगड़ने पर डॉक्टर को बुलाने गया था, तो उसके साथ डॉक्टर ने अभद्रता की और बाद में जूनियर डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा मारपीट भी की गई. गेट के बाहर निकलने पर देखने की धमकी भी दी जा रही है. फिलहाल, पुलिस मौके पर स्थिति को कंट्रोल करने में लगी हुई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- BJP ने दिया सरप्राइज, जॉर्ज कुरियन होंगे MP से राज्यसभा उम्मीदवार!