Election Result: राजधानी भोपाल से भाजपा के आलोक शर्मा ने मारी बाजी, इतने लाख वोटों से कांग्रेस के अरुण को दी मात

MP Lok Sabha Election Result 2024: भोपाल में कांग्रेस पार्टी 501499 वोटों से इस बार भी पिछड़ गई है. आपको बता दें कि इससे पहले 2019 में कांग्रेस के टिकट पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भी हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, भाजपा की प्रज्ञा ठाकुर विजय होकर संसद पहुंची.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Bhopal Lok sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के नतीजों की स्थिति लगभग साफ हो गई है. भाजपा (BJP) नीत गठबंधन 292 सीटों पर आगे हैं. वहीं विपक्षी इंडिया गठबंधन  (India Alliance) 233 सीटों पर आगे हैं. इस बार के नतीजों में जहां उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), महाराष्ट्र (Maharashtra), राजस्थान (Rajasthan), बिहार (Bihar) और कर्नाटक (Karnatak) में जहां भाजपा को झटका लगा है. वहीं, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से भाजपा पूरा समर्थन मिला है. यहां भाजपा ने क्लीन स्वीप करते हुए प्रदेश सभी 29 सीटों पर कब्जा जमा लिया है. लिहाजा, राजधानी की सीट भी भाजपा के खाते में आ गई है. यहां से भाजपा के आलोक शर्मा ने 501499 मतों से कांग्रेस के एडवोकेट अरुण श्रीवास्तव को मात दी है.

2019 में भी हारी थी कांग्रेस

भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव के पहली बार किस्मत आजमा रहे आलोक शर्मा ने कुल 981109 वोट मिले. वहीं, इनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के एडवोकेट अरुण श्रीवास्तव के 479610 मिले.

यानी यहां कांग्रेस पार्टी 501499 वोटों से पिछड़ गई. आपको बता दें कि इससे पहले 2019 में कांग्रेस के टिकट पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भी हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, भाजपा की प्रज्ञा ठाकुर विजय होकर संसद पहुंची.

Advertisement

जनता का जताया आभार

भोपाल से जीत दर्ज करने वाले आलोक शर्मा दो बार विधानसभा का चुनाव हार चुके हैं. हालांकि, इसके बाद भी पार्टी ने उन पर विश्वास जताते हुए लोकसभा का उम्मीदवार बनाया था, जिस पर वे खड़े उतरे. आपको बता दें कि आलोक शर्मा ने पार्षद से राजनीति की शुरुआत की थी. वह महापौर भी रह चुके हैं. अपनी जीत के बाद उन्होंने अपने ऊपर विश्वास जताने के लिए भोपाल की जनता का आभार प्रकट किया. इसके साथ ही उन्होंने भोपाल की जनता के लिए हमेशा समर्पित रहने का वादा किया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में कैसी रही पीएम मोदी और राहुल गांधी की परफॉर्मेंस? जानें दोनों का विनिंग स्ट्राइक रेट