विज्ञापन
Story ProgressBack

"पापा घर में एक TV लगा दो..." फरमाइश पूरी नहीं हुई तो बेटी ने खाया ज़हर

Daughter Consumes Poison Over TV: पिता ने अपनी बेटी से कहा था कि सरसों की फसल को बेचकर वह उसे घर में टीवी जरूर ला देगा लेकिन बेटी ने कहा कि आज ही उसे इसी समय टीवी चाहिए. इससे आहत बेटी को लगा के पिता उसकी सुनवाई नहीं कर रहे हैं. इसी के चलते उसने आत्महत्या करने की कोशिश की.

Read Time: 3 min
"पापा घर में एक TV लगा दो..." फरमाइश पूरी नहीं हुई तो बेटी ने खाया ज़हर

Fatal Desperation: एक नाबालिक लड़की लगातार अपने पिता से घर में टीवी लाने की गुहार कर रही थी लेकिन पैसों की तंगी के चलते पिता मजबूर था. लाचार पिता की बेटी खुद भी बीमार थी और उसका इलाज चल रहा था जिसमें पिता के काफी पैसे खर्च हो रहे थे और उनके पास टीवी लाने के लिए पैसों का इंतजाम नहीं था... लेकिन ये बात नाबालिग बेटी को नहीं समझ आई और उसने पिता की अनदेखी की वजह से घर में रखा कीटनाशक पी लिया. जैसे ही घर वालों को लड़की की इस हरकत के बारे में पता चला तो उनके पैरों तले ज़मीन खिसक गई. आनन-फानन में बच्ची के परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर गए. जहां पर उसका इलाज किया जा रहा है. इस समय लड़की ज़िंदगी और मौत की जंग लड़ रही है. इधर, पुलिस ने भी मामले में जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

मजबूर बाप के पास नहीं था घर में टीवी लाने का इंतजाम

दरअसल, पूरा मामला मध्य प्रदेश के शिवपुरी ज़िले से सामने आया है. यहां पर 17 साल की नाबालिक लड़की ने टमाटर की फसल में छिड़कने वाला कीटनाशक पीकर अपनी जीवनलीला समाप्त करने की कोशिश की. अब बच्ची अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है तो वहीं, परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है. बच्ची के पिता ने अपने आंसू छुपाते हुए बताया कि उसकी बेटी लगातार पिछले कई दिनों से घर में टीवी लाने की जिद पर अड़ी थी. पिता का कहना था की बेटी खुद बीमार थी इसलिए सारे पैसे इलाज में खर्च हो रहे थे... और इस वजह से घर में टीवी लाने के लिए पैसों का इंतजाम नहीं था.

** फर्जीवाड़ा: अगर आप ब्रांडेड कपड़े पहनने के हैं शौकीन तो हो जाएं सावधान, यहां डुप्लीकेट ब्रांडों की हो रही है सप्लाई

पिता ने फसल बेच कर टीवी दिलाने का किया था वादा

पिता ने अपनी बेटी से कहा था कि सरसों की फसल को बेचकर वह उसे घर में टीवी जरूर ला देगा लेकिन बेटी ने कहा कि आज ही उसे इसी समय टीवी चाहिए. इससे आहत बेटी को लगा के पिता उसकी सुनवाई नहीं कर रहे हैं. इसी के चलते उसने आत्महत्या करने की कोशिश की. बच्ची ने ख़ुदकुशी की कोशिश उस समय की जब घर के लोग इधर-उधर गए हुए थे. इस बीच उसने घर में रखा टमाटर की फसल में डालने वाला कीटनाशक पी डाला. जब उसकी बिगड़ी हालत का पता चला तो उसकी चाची ने शोर मचा मचाया. जिसके बाद हम उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टर उसका इलाज कर रहे हैं. इस मामले को लेकर सिरसौद थाना पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है और वह सभी पहलुओं से जांच कर रही है. डॉक्टरों की मानें तो फिलहाल नाबालिक बच्ची की हालत 24 घंटे के लिए नाजुक बनी हुई है.

** छत्तीसगढ़: किसान सम्मान निधि में बड़ा घपला...फर्जी नामों से निकाले जा रहे हैं करोड़ों, 854 केस आए सामने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close