प्रेमिका की आत्महत्या के बाद फंदे पर झूल गया प्रेमी, सुसाइड नोट पर बताई डर की कहानी, जानें पूरा मामला

MP News: छतरपुर में एक प्रेमी और प्रेमिका ने आपसी विवाद के चलते आत्महत्या कर ली. पुलिस को प्रेमी के जेब से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें आत्महत्या के पीछे की पूरी कहानी लिखी है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
फाइल फोटो

Suicide Committed by Lovers: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) में प्रेम प्रसंग के चलते आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. इस मामले में प्रेमी और प्रेमिका, दोनों ने फांसी के फंदे से झूलकर अपनी जान दे दी. बताया जा रहा कि पहले प्रेमिका ने प्रेमी के घर पहुंचकर आत्महत्या की, इसके बाद प्रेमी ने भी डर के मारे अपनी जान दे दी. इस पूरे मामले का खुलासा प्रेमी के जेब से मिले सुसाइड नोट से हुआ है. फिलहाल पुलिस (Chhatarpur Police) इस मामले की जांच कर रही है. 

वहीं इस पूरे मामले में छतरपुर एसपी अगम जैन (Chhatarpur SP) ने बताया कि पठा चौकी क्षेत्र अंतर्गत मामला सामने आया है. उसकी जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि दो शव मिले हैं, एक घर के अंदर से और एक खेत से. प्राथमिक जांच में सुसाइड नोट (Suicide Note) मिला है. इसके साथ ही मृतकों का पीएम करवाया गया है. पीएम के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी.

Advertisement

ऐसे समझें पूरा मामला

यह पूरा मामला छतरपुर जिले के लवकुशनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाली पठा चौकी क्षेत्र का है. जहां के पुरा गांव के एक युवक का शव खेत में फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला. सूचना मिलने पर  मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और मृतक की जेब से सुसाइड नोट बरामद किया. मृतक की पहचान अतुल तिवारी (38) के रूप में हुई. मृतक की जेब से मिले सुसाइड नोट में एक महिला की मौत का जिक्र था, जिसका शव मृतक युवक के घर पर होने की बात सुसाइड नोट पर लिखी थी.

Advertisement

सुसाइड नोट पर लिखी जानकारी के आधार पर पुलिस मृतक के घर पहुंची. जहां पुलिस को महिला का शव मिला. जिसके बाद पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतका की पहचान लल्ला बाई (45) के रूप में हुई है. फिलहाल पुलिस ने एफएसएल टीम बुलाकर दोनों घटनास्थलों से साक्ष्य इकट्ठा कर लिए हैं.

Advertisement

मृतक युवक की जेब से मिला सुसाइड नोट.

प्रेम प्रसंग से जुड़ा है मामला

आपको बता दें कि यह पूरा मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है. ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार, मृतक अतुल तिवारी और मृतका लल्लाबाई के बीच लंबे समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. दोनों पहले से शादीशुदा हैं. अतुल तिवारी के दो बच्चे हैं, जबकि लल्लाबाई के चार बच्चे हैं, जिनकी शादी हो चुकी है. पिछले कुछ समय से लल्लाबाई, अतुल से 5 बीघा जमीन मांग रही थी, जिसको लेकर दोनों के बीच कई बार झगड़ा भी हुआ.

स्थानीय लोगों की मानें तो मृतक अतुल तिवारी के माता-पिता महोबा में रहते हैं और मृतक की पत्नी बच्चों के साथ मायके गई हुई थी. 21 जून को लल्लाबाई दिदवारा से ग्राम पुरा अतुल के घर पहुंची थी, जहां काफी देर तक वह अतुल के घर का दरवाजा खुलवाने का प्रयास करती रही. जब दरवाजा नहीं खुला तो लल्लाबाई छत के रास्ते घर में दाखिल हुई. इससे आगे की कहानी अतुल की जेब से मिले सुसाइड नोट से सामने आई है.

सुसाइड नोट में लिखी है आत्महत्या की कहानी

सुसाइड नोट में मृतक अतुल तिवारी ने लिखा कि लल्लाबाई को उसके पति मलहू बेडिया ने उसके घर भेजा था. घर आने के बाद पहले लल्लाबाई ने उसके साथ मारपीट की और जमीन उसके नाम करने के लिए कहा. जब लल्लाबाई का गुस्सा शांत हुआ. तब उसने अतुल से शराब लेकर आने के लिए कहा. इसके बाद अतुल शराब लेने के लिए गया और कुछ समय बाद जब वापस लौटा तो लल्लाबाई फांसी के फंदे पर लटकी मिली. 

सुसाइड नोट में लिखा है कि लल्लाबाई के फंदे पर लटका देख अतुल घबरा गया और उसने तुरंत लल्लाबाई को फंदे से नीचे उतारा, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. इसके बाद अतुल ने लल्लाबाई के शव को घसीटकर घर की अटारी में छिपा दिया और घर में ताला लगाकर वहां से भाग गया. अगले दिन अतुल दिनभर भटकता रहा, लेकिन जब उसे कोई रास्ता नहीं सूझा तो उसने आत्महत्या करने का निर्णय लिया. सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि इस पूरी घटना से उसके परिवार के किसी भी सदस्य का कोई लेना-देना नहीं है, इसलिए उन्हें परेशान न किया जाए.

यह भी पढ़ें - सड़कों पर आवारा पशुओं का जमघट बना जानलेवा, गायों से टकराया बाइक सवार, बुझ गया घर का एकलौता चिराग

यह भी पढ़ें - पीएम श्री एयर एम्बुलेंस योजना के पहले लाभार्थी बने मऊगंज के गोविंदलाल तिवारी, भोपाल किया गया रेफर