सांसद निधि को लेकर कांग्रेस ने BJP पर उठाए सवाल, संजय यादव ने कहा-'बुंदेलखंड पैकेज लूटने का किया काम'

Panna News: कांग्रेस के खजुराहो लोकसभा प्रभारी संजय यादव रविवार को पन्ना पहुंचे और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान संजय यादव ने बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाए.

विज्ञापन
Read Time: 12 mins

कांग्रेस (Congress) के खजुराहो लोकसभा प्रभारी संजय यादव (Sanjay Yadav) रविवार, 20 जनवरी को पन्ना (Panna) के प्रवास पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने विधानसभा चुनाव 2023 (Assembly elections 2023) में हुई करारी हार की समीक्षा की. इसके बाद उन्होंने बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) में पार्टी को मजबूत करने के लिए रूपरेखा तैयार करने का निर्देश दिए.  

लोकसभा प्रभारी ने सांसद विष्णु दत्त शर्मा पर लगाए गंभीर आरोप

बैठक के बाद लोकसभा प्रभारी संजय यादव ने कहा कि सांसद अपनी सांसद निधि ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत, जिला पंचायत और विधायक को कहीं भी दे सकता है, लेकिन सांसद विष्णु दत्त शर्मा के द्वारा किसी गांव में भी अपनी सांसद निधि का उपयोग नहीं किया गया. ऐसे में ये सवाल उठता है कि उनकी सांसद निधि कहां गई.

संजय यादव ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वीडी शर्मा (V. D. Sharma) के द्वारा पन्ना जिले और खजुराहो लोकसभा क्षेत्र में कोई भी काम नहीं करवाएं गए. सिर्फ पन्ना जिले को लूटने और दहशत फैलाने का काम किया गया है.

ईवीएम से वोट हो गए ट्रांसफर 

विधानसभा चुनाव 2023 में हुई कांग्रेस की करारी हार का जिम्मेदार ईवीएम (EVM) को ठहराते हुए कहा कि हम जब गांव में जाते हैं तो लोग कहते हैं कि हमने कांग्रेस को वोट दिया, लेकिन भाजपा को कैसे मिल गया.

Advertisement

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मोबाइल भी लाई, कंप्यूटर भी लाई, लेकिन अब टेक्नोलॉजी बदल गई है. तब मोबाइल से पैसे ट्रांसफर नहीं होते थे और अब मोबाइल से पैसे ट्रांसफर होते हैं और ईवीएम से वोट भी.

बीजेपी पर बुंदेलखंड पैकेज लूटने का लगाया आरोप

संजय यादव ने अवैध रेत उत्खनन पर सवाल उठाते हुए कहा कि रेत का वैध उत्खनन होता तो तीन प्रतिशत डीएमए फंड जिले को मिलता, जिसका उपयोग शिक्षा स्वास्थ्य और सिंचाई व पेयजल के लिए होता, लेकिन पन्ना जिले में ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने‌‌ आगे कहा कि कांग्रेस सरकार ने बुंदेलखंड पैकेज दिया था जिसे भाजपा की सरकार ने लूटने का काम किया है.

Advertisement

ये भी पढ़े: 6 साल की उम्र में 3 किताबें प्रकाशित... जानें प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित होने वाले अरमान की कहानी 

Topics mentioned in this article