CM यादव के आदेश पर स्कूलों में मनी जन्माष्टमी ! बच्चों को बताए श्री कृष्ण के उपदेश

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इस साल जन्माष्टमी (Janmashtami 2024) का त्योहार खास उत्साह और धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) भी इस उत्सव की उमंग में सराबोर नजर आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
C

Janmashtami 2024 : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इस साल जन्माष्टमी (Janmashtami 2024) का त्योहार खास उत्साह और धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) भी इस उत्सव की उमंग में सराबोर नजर आ रहे हैं. प्रदेश भर के तमाम स्कूलों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इसी कड़ी में सरकारी और निजी सभी स्कूलों की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई थीं. दरअसल, जन्माष्टमी के मौके पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ये फैसला लिया कि स्कूलों में भगवान श्रीकृष्ण के उपदेशों से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाएं. इसके साथ ही बच्चों को जन्माष्टमी को हर्षोल्लास के साथ मनाने और इस पर्व के महत्व को बताने का भी आदेश दिया गया था.

सज-धज कर स्कूल पहुंचे बच्चे

जिला मुख्यालय के नजदीकी ग्राम के सरकारी स्कूल में भी बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया. स्कूलों में जन्माष्टमी मनाए जाने के सरकारी फैसले से टीचर भी बहुत खुश दिखाई दिए. टीचरों ने दो दिन पहले ही बच्चों को साफ-सुथरे कपड़े पहनकर और सजधज कर स्कूल आने के लिए कह दिया था.

Advertisement

स्कूल में हुए रंगारंग कार्यक्रम 

इस त्योहार पर स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा भगवान श्रीकृष्ण के उपदेशों को भी बच्चों को बताया गया. इसके अलावा, बच्चों के बीच पूजा की थाली की सजावट, सांस्कृतिक प्रतियोगिता और मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया जिसमें सभी बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. 

Advertisement

हर्षोल्लास के साथ मनी जन्माष्टमी

सरकार के इस फैसले से परिजन भी बेहद खुश हैं. उनका मानना है कि इस कदम से बच्चों को जन्म से ही भगवान श्रीकृष्ण के संस्कार मिल जाएंगे. सरकार के आदेश के बाद बैतूल में भी सभी सरकारी स्कूलों में बड़े पैमाने पर जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई गई.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

बाबा महाकाल ने दिए श्री कृष्ण के रूप में दर्शन, देखकर आप भी हो जाएंगे मंत्रमुग्ध