छतरपुर में जैन मुनि के साथ मारपीट, समाज के लोगों में गु्स्सा, आठ आरोपी हुए गिरफ्तार

Chhatarpur News: घुवारा नगर में चतुर्मास के अवसर पर आए जैन मुनि विशांत सागर जी महाराज के साथ मारपीट की गई है. ये मारपीट जैन समाज के एक परिवार ने की है. इस मामले के बाद समाज के लोगों में गुस्सा है. पुलिस ने केस दर्ज करके आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Chhatarpur News In Hindi: छतरपुर के घुवारा नगर में चतुर्मास के अवसर पर पधारे जैन मुनि विशांत सागर जी महाराज के साथ मारपीट की घटना सामने आई है. यह घटना जैन समाज के ही एक परिवार द्वारा की गई बताई जा रही है. इस घटना के बाद मुनि श्री अपने अन्य संतों के साथ नगर के मुख्य बाजार में अनशन पर बैठ गए.

सख्त कार्रवाई की मांग

घटना की खबर फैलते ही सैकड़ों की संख्या में जैन समाज के महिला, पुरुष और बच्चे मुनि श्री के पास आकर उनके साथ हुई घटना की कड़ी निंदा करने लगे. जैन समाज के लोगों ने उपथाना परिसर में पहुंचकर पुलिस को लिखित आवेदन देकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

पुलिस ने शिकायत दर्ज कर सभी पहलुओं की जांच शुरू कर दी है. अब तक 8 लोगों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध किया गया. घटना के पीछे बच्ची के भागने का मामला बताया जा रहा है, जिसकी जांच भी पुलिस द्वारा की जा रही है.

समाज ने की ये मांग

विरोध पर बैठे जैन मुनि और समाज के लोग पुलिस से बात-चीत करते हुए.

घटना से जैन समाज में आक्रोश है. मुनि श्री के साथ मारपीट की घटना को समाज ने अस्वीकार्य बताया और इस मामले में त्वरित कार्यवाही की मांग की. पुलिस ने आश्वासन दिया है कि जांच निष्पक्ष तरीके से की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कानूनी कदम उठाए जाएंगे. घटना के बाद से नगर में तनाव का माहौल है, लेकिन पुलिस स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं. समाज के लोग और मुनि श्री अभी भी न्याय की मांग के साथ अनशन पर बैठे हुए हैं, जिससे समाधान की दिशा में बातचीत चल रही है.

Advertisement

जानें इस मामले पर क्या बोले एसपी

इस मामले पर आगम जैन (छतरपुर एसपी) से NDTV ने बात की, तो उन्होंने बताया कि जैन मुनि के साथ जो धक्का-मुक्की की गई है, उसको लेकर समाज के कुछ लोग आए हुए थे, जिनके आवेदन पर आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर की गई है. और सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.