Crime: नेपाल से बिहार होते हुए इंदौर भेजी जा रही थी चरस, दो तस्करों को पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

MP News: एमपी के खंडवा और इंदौर में नेपाल से चरस की तस्करी की जा रही थी. पुलिस ने मिशन मोड पर काम करते हुए दो मुख्य आरोपियों को धर दबोचा.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Drug Smuggling from Nepal: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) जिले के पदम नगर थाना क्षेत्र आने वाले नए बस स्टैंड (New Bus Stand) से दो संदिग्ध व्यक्तियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इनके पास से बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किए गए. पकड़े गए दोनों युवक बिहार (Bihar) के मोतिहारी (Motihari) के रहने वाले हैं. दोनों के पास से दो किलो 700 ग्राम चरस और लगभग 87 हजार नगद जब्त किए गए. पकड़े गई चरस की कीमत तकरीबन 15 लख रुपये बताई जा रही है. बता दें कि पिछले एक महीने में खंडवा पुलिस (Khandwa Police) ने अलग-अलग थाना क्षेत्र में नशे का व्यापार करने वालों पर कार्रवाई करते हुए केस दर्ज किए हैं.

बस स्टैंड के वेटिंग एरिया से पकड़े गए आरोपी

खंडवा के पदमनगर थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि नए बस स्टैंड, खंडवा के यात्री प्रतीक्षालय के पास दो व्यक्ति अवैध रूप से मादक पदार्थ, चरस बिक्री के लिए खड़े थे. इस सूचना पर पुलिस नया बस स्टैंड यात्री प्रतीक्षालय पहुंची. जहां दो संदिग्ध व्यक्ति मिलें. पुलिस ने उनसे पूछताछ कर उनकी तलाशी ली. दोनों व्यक्तियों से नाम पता पूछने पर अपना नाम अताऊर रहमान और उपेन्द्र मुकियाबी बिहार से बताया. पकड़े गए आरोपी अताऊर रहमान के कब्जे से कुल 950 ग्राम अवैध चरस एवं नगदी रुपये जब्त किए गए. वहीं, एक अन्य आरोपी उपेन्द्र मुकियाबी के कब्जे से कुल 1 किलो 800 ग्राम चरस एवं नगदी 84 हजार 500 रुपये जब्त किए गए. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- नहीं लगेगा एक भी रुपया ! MP के इस जिले में फ्री मिलेगा हेलमेट, कैसे लें ? 

पहले भी ऐसे लोगों पर हो चुकी है कार्रवाई

खंडवा सिटी एसपी अरविंद तोमर ने बताया कि उत्तम नगर थाने को मुक्त से सूचना प्राप्त हुई थी कि नया बस स्टैंड पर दो व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में है. उनके पास मादक पदार्थ हो सकते हैं. जिसपर पदमनगर पुलिस ने तुरंत कार्यवाई करते हुए दोनों संदिग्धों की तलाशी ली. सीएसपी तोमर ने बताया कि विगत एक माह में खंडवा पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्र में नशे का व्यापार करने वालों पर कार्रवाई करते हुए केस दर्ज किए हैं. खंडवा के कोतवाली थाना में पकड़े गए आरोपियों से 3 किलो चरस बरामद की गई थी, जो तकरीबन 20 लख रुपए कीमत की थी.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- बांग्लादेश बॉर्डर पर मिलीं ग्वालियर बीएसएफ अकादमी से लापता हुई 2 BSF महिला इंस्ट्रक्टर, पूछताछ जारी

Topics mentioned in this article