MP News: 80 वर्षीय विक्षिप्त बुजुर्ग महिला को पहले पिलाई शराब, फिर किया घिनौना काम, अब हो रही है ऐसी मांग

Rape Case: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से बहुत शर्मनाक खबर सामने आई है. पुलिस के मुताबिक, यहां एक शख्स ने 80 साल की विक्षिप्त महिला के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. जानिए, उसके पकड़े जाने पर लोग क्या मांग कर रहे हैं?

Advertisement
Read Time: 3 mins

Burhanpur Rape Case: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर (Burhanpur) जिले के नेपानगर थाना क्षेत्र में एक शर्मनाक घटना सामने आई है. दरअसल, यहां एक 80 वर्षीय विक्षिप्त बुजुर्ग महिला के साथ एक आरोपी ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. यह घटना नेपानगर के मनोज टाकिज इलाके में बुधवार देर रात हुई. आरोप है कि इस घटना को अंजाम देने वाले शख्स ने पहले महिला को शराब पिलाई और फिर उसके साथ घिनौना अपराध किया.

नागरिकों की तत्परता से आरोपी गिरफ्तार

घटना के बाद स्थानीय नागरिकों ने पुलिस को सूचना दे दी, जिसके आधार पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी की गिरफ्तारी के बाद अब नाराज नागरिकों ने नेपानगर थाने के बाहर जमा होकर आरोपी का पूरे शहर में जुलूस निकालने की मांग की है, ताकि ऐसे लोगों को सबक सिखाया जा सके कि इस तरह की हरकत करने के बाद कैसी सजा मिलती है.

नागरिकों में दिखी नाराजगी

स्थानीय नागरिकों के मुताबिक आरोपी ने महिला को शराब पिलाने के बाद उसके साथ दुष्कर्म किया. आरोपी को वॉशरूम ले जाते समय संदिग्ध अवस्था में देखा गया, जिसके बाद नागरिकों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

पुलिस का बयान

नेपानगर थाना प्रभारी ज्ञानू जायसवाल ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामले में विस्तृत जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने आरोपी की ओर से  पीड़िता को शराब पिलाने की बात से इनकार किया है, हालांकि, यह जरूर कहा कि आरोपी खुद शराब का आदि है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- 'जहर' बना और जहरीला ! यहां 90 बोरों में बरामद हुआ नकली गुटखा

समाज की सामूहिक जिम्मेदारी

उन्होंने कहा कि महिलाओं और बुजुर्गों की सुरक्षा सुनिश्चित करना हम सभी की जिम्मेदारी है. इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए समाज को सामूहिक प्रयास करने होंगे. दरअसल, इस घटना के बाद समाज में बढ़ते यौन अपराधों को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की जा रही है. बुजुर्ग और विक्षिप्त महिलाओं के साथ होने वाले इस प्रकार के अपराध समाज के लिए एक बड़ी चुनौती के रूप में सामने आई है. ऐसे में समाज के सभी वर्गों को सामूहिक रूप से इन अपराधों को रोकने के लिए सक्रिय भूमिका निभाने की जरूरत है. 

ये भी पढ़ें- Mahadev Betting App मामले में छत्तीसगढ़ के बिजनेसमैन को मिली बेल, जानें सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा

Advertisement
Topics mentioned in this article