Bulldozer Action in MP: मुरैना में गोवंश हत्या व Beef मिलने के बाद आरोपियों के यहां चला बुलडोजर

Cow Slaughter: पिछले दिनों मुरैना जिले के नूराबाद थाना क्षेत्र के बंगाली कॉलोनी में एक घर में गोकशी किए जाने की शिकायत पुलिस से की गई थी. इस शिकायत के आधार पर पुलिस को एक घर में गोवंश का मांस (beef) मिला था. गोकशी का एक व्यक्ति ने विरोध किया था तो उस पर आरोपियों ने हमला भी किया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bulldozer Justice in MP:  मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में गोवंश की हत्या के दो आरोपियों के घरों पर बुधवार को बुलडोजर चला दिया गया था. दो मुख्य आरोपी जफर खान और असगर खान के मकान के अवैध निर्माण पर प्रशासन ने बुधवार को बुलडोजर चलाया था. अवैध निर्माण को पूरी तरह तोड़ दिया गया है. थाना प्रभारी ओपी रावत के अनुसार दोनों आरोपियों को अवैध निर्माण तोड़ने के लिए नोटिस दिया गया था. लेकिन उन्होंने उसे नहीं हटाया तो यह कार्रवाई की गई. वहीं इस मामले में कुल छह लोगों की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है. इस मामले को लेकर पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. छह लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं, तीन अब भी फरार हैं. दो आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (National Security Act) के तहत कार्रवाई की गई है.

क्या है मामला?

पिछले दिनों मुरैना जिले के नूराबाद थाना क्षेत्र के बंगाली कॉलोनी में एक घर में गोकशी किए जाने की शिकायत पुलिस से की गई थी. इस शिकायत के आधार पर पुलिस को एक घर में गोवंश का मांस मिला था. गोकशी का एक व्यक्ति ने विरोध किया था तो उस पर आरोपियों ने हमला भी किया था. इस घटना को लेकर हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोगों ने चक्का जाम भी किया था. अभी भी पुलिस तीन आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है. गौसेवकों ने आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई किये जाने की मांग करते हुए आज ग्राम पंचायत नूराबाद क्षेत्र का बाजार बंद रखने की घोषणा की थी. मौके पर पुलिस प्रशासन, राजस्व तथा ग्राम पंचायत के अधिकारी उपस्थित थे.

Advertisement
पुलिस ने जाम लगने व बीफ होने से इंकार करते हुए जांच के बाद जब्त मटेरियल क्या है? उसके तय होने की बात कही थी. पुलिस ने गौ सेवकों की शिकायत पर संदेही लोगों को हिरासत में लिया था.

मामले की गंभीरता को देखकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहित अत्यधिक पुलिस बल देर रात तक तैनात रहकर घटना स्थल व आरोपियों के घर की निगरानी में लगा रहा.

Advertisement

यह भी पढ़ें : गोहत्या मामले में पुलिस का बड़ा एक्शन, मुरैना में 2 आरोपियों पर NSA लागू

यह भी पढ़ें : Bulldozer Justice: न सुनवाई, न कोई फैसला, फ्रिज में कथित गोमांस मिलने पर 11 लोगों के घरों पर चला बुलडोजर

Advertisement
Topics mentioned in this article