MP के शहरों में आने वाले श्रमिकों के लिए बनेंगे 16 मॉडल रैन-बसेरे, इन निकायों में चल रही तैयारी 

MP News: मध्य प्रदेश में मोहन सरकार शहर में आने वाले श्रमिकों के लिए मॉडल रैन बसेरा बनवा रही है. इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के शहरों  में आने वाले श्रमिकों को राहत देने के लिए मोहन सरकार एक बड़ी तैयारी कर रही है. प्रदेश के शहरों में 16 मॉडल रैन बसेरे बनवाए जा रहे हैं. इसके लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अफसरों को निर्देश दिए. सीएम के निर्देश के बाद कार्यवाही भी शुरू हो गई है. 

नगर निगम क्षेत्रों में बनेंगे

सीएम डॉ. मोहन यादव ने  पिछले दिसंबर महीने  में भोपाल शहर के फुटपाथ पर रात गुजारने वाले कई लोगों से मुलाकात की थी. इसके बाद रैन बसेरा की योजना बनाई. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के शहरों में संचालित रैन-बसेरों की जानकारी ली. मुख्यमंत्री डॉ. यादव के निर्देश पर कार्यवाही शुरू हो गई है. प्रदेश के 16 नगर निगम क्षेत्रों में मॉडल रैन-बसेरों का निर्माण भी किया जा रहा है.

मॉडल रैन-बसेरा 6.10 करोड़ रूपए के मान से 100 करोड़ रूपए की राशि स्वीकृत की है. प्रत्येक मॉडल रैन बसेरा 100 बिस्तर की क्षमता का होगा. 

ये भी पढ़ें  MP: बेरहम वार्डन! पुलिस से लिपट कर रो पड़ा DPS का छात्र, रोंगटे खड़े करने वाला है पूरा मामला

यहां होगा निर्माण 

सरकार ने जिन शहरों का चयन किया है, इसमें राजधानी  भोपाल सहित इंदौर, उज्जैन, बुरहानपुर, खंडवा, देवास, रतलाम, सागर, रीवा, सिंगरौली, सतना, जबलपुर, कटनी, छिंदवाड़ा, मुरैना और ग्वालियर शामिल हैं. जहां  रैन-बसेरों का निर्माण किया जाएगा. इंदौर, भोपाल, जबलपुर एवं सागर के प्रस्ताव तैयार हो गए हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें Bank Holiday: अक्टूबर में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक! कर लें ज़रूरी तैयारी,Holiday की यहां देखें लिस्ट


 

Topics mentioned in this article