MP : पुलिस के हत्थे चढ़ी भोपाल की 'ड्रीम गर्ल', लड़की की आवाज निकालकर लोगों से खूब की ठगी 

MP Crime News: फिल्म 'ड्रीम गर्ल' तो आपको याद होगी ही, जिसमें आयुष्मान खुराना लड़की की आवाज निकालकर लड़कों से बात करते थे. वो एक फिल्म थी. रियल लाइफ में भी कुछ ऐसा हुआ और ड्रीम गर्ल बनकर पैसे ऐंठ रहा एक सख्श पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh Crime News: कुछ सालों पहले एक फिल्म आई थी - 'ड्रीम गर्ल' (Dream Girl). जिसमें आयुष्मान खुराना (Ayushman khurana) बेरोज़गारी की हालत में एक अनोखा काम ढूंढ लेते हैं. लड़की की आवाज में बात करके लोगों का ज्यादा से ज्यादा वक्त लेने का जिससे उनकी कमाई होती है. ठीक इसी तर्ज पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में एक आरोपी ने आवाज़ बदली और कई लोगों को ठग लिया. सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी बनाई, कई लोगों से लड़की की आवाज़ में बात करने लगा और बाद में शादी का दबाव बनाकर उन्हें ठगा. लेकिन इसका ये खेल ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया. ये अपने ही जाल में फंसकर आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया. 

ये है पूरा मामला 

दरअसल 4 जून को एक पीड़ित अमन नामदेव ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि इंस्टाग्राम पर शिवानी रघुवंशी (Shivani Raghuvanshi) नाम की लड़की से उनकी दोस्ती हुई. वो कभी उससे मिले नहीं फिर भी सोशल मीडिया के जरिए वो शादी के लिये दबाव बनाने. लगी मना करने पर आत्महत्या की धमकी दी, कुछ दिनों बाद आशु मेहरा नाम का शख्स उनसे मिला और कहा वो शिवानी का गुरूभाई है. ये भी बताया कि शिवानी ने फांसी लगा ली है. इलाज के लिए पैसे की जरूरत है. तब उन्होंने डरकर 70000/- रुपये दे दिए. 
        

Advertisement
पुलिस ने जांच शुरू की तो पता लगा कि आरोपी आशु उर्फ अजय उर्फ छोटू मेहरा ही मामले का मास्टरमाइंड है. पूछताछ में उसने बताया कि हिन्दी फिल्म  "ड्रीम गर्ल " देखकर उसे ठगी की ये तरकीब सूझी और वो लड़की की आवाज निकालकर लोगों से सोशल मीडिया एप के जरिए बात करने लगा.

ये भी पढ़ें MP News: ग्वालियर के बाल संरक्षण गृह से पांच बाल अपचारी फरार, 6 महीनें में दूसरी घटना

दर्जनों लोगों से की है ठगी 

आरोपी ने सोशल मीडिया फेसबुक, इंस्ट्राग्राम पर कई लडकियों के नाम से फर्जी आईडी बनाई. पीड़ित के फंस जाने पर उसका एक ही तरीका था वो शिवानी का गुरू भाई बनकर पीड़ितों से बात करता था और कहता था शिवानी ने आत्महत्या की कोशिश की है, इलाज के लिये पैसों की जरूरत है. 22 साल के आरोपी ने दर्जनों लोगों से ठगी की और जो पैसा उसे मिलता था वो अय्याशी में खर्च कर देता था.

Advertisement

ये भी पढ़ें NDTV Exclusive: नारायणपुर नक्सली हमले का लाइव Video आया सामने, पुलिस कैम्प पर किया था अटैक

ये भी पढ़ें MPPSC 2021 Toppers: "8 से 10 घंटे पढ़ाई, डेडिकेशन और....", पीएससी के टॉपर्स ने बताया सफलता का मंत्र

Advertisement

Topics mentioned in this article