रेप के आरोपी का शॉर्ट एनकाउंटर :  पुलिस ने पैरों में गोली मारकर पकड़ा, जानें इसलिए लेना पड़ा ये फैसला 

MP News : मध्य प्रदेश के भिंड में पुलिस ने शॉर्ट एनकांउटर कर रेप के आरोपी को गिरफ्तार किया है.  

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bhind Rape Case: मध्य प्रदेश की भिंड (Bhind) पुलिस ने मालनपुर थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रीयल एरिया में रेप (Rape) के आरोपी को एक शॉर्ट एनकाउंटर (Short encounter) में गिरफ्तार कर लिया है. इस मुठभेड़ में आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग की. पुलिस के जबावी फायर में एक गोली आरोपी के पैर में लगने से वह घायल हो गया. पकड़ा गया आरोपी मंगलवार की दोपहर एक मजदूर परिवार की बेटी के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के बाद फरार हुआ था.  

सरेंडर के लिए बोला तो कर दी फायरिंग 

दरअसल बुधवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली थी कि मालनपुर इंडस्ट्रियल एरिया (Malanpur Industrial Area) हिमालय फैक्ट्री से इंडियन ऑयल मील के रास्ते आरोपी खड़ा है. पुलिस ने आरोपी की चारो तरफ से घेराबंदी कर दी. पुलिस ने आरोपी को आत्मसमर्पण (Surrender) के लिए बोला. लेकिन उसने 12 बोर की बंदूक से पुलिस पर फायरिंग कर दी. पुलिस ने अपने बचाव में आरोपी के बांए पैर में गोली मारकर उसे घायल कर दिया. पुलिस ने इस शॉर्ट एनकाउंटर में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के कब्जे से एक 12 बोर की बंदूक, एक जिंदा और दो खाली खोके जब्त किए है. पुलिस आरोपी को इलाज के लिए गोहद अस्पताल ले गई. जहां डॉक्टरों ने उसे ग्वालियर अस्पताल भेज दिया है. पुलिस ने आरोपी पर जान से मारने और आर्म्स एक्ट (Arms Act) की धाराओं में भी मामला दर्ज कर लिया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें इंदौर में नशे पर पुलिस का बड़ा प्रहार, 19 ड्रग तस्करों को पुलिस ने ऐसे दबोचा, पूछताछ में खोले कई बड़े राज

Advertisement

ये है घटना 

दरअसल एक मजदूर परिवार की 18 साल की बेटी मंगलवार के दिन अपने घर में अकेली थी. इस दौरान उसका पिता मालनपुर में मजदूरी करने गया था, जबकि मां भी जरूरी काम से बाहर गई हुई थी. इसी बीच युवती को अकेला देख कर पड़ोस में रहने वाला 22 साल का युवक सौरभ परिहार घर में घुस गया. यहां आरोपी ने युवती को डरा धमकाकर जबरन उसके साथ गलत काम किया. आरोपी ने पीड़िता को इस बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देकर भाग गया था. उसके बाद युवती की हालत खराब होने से वह बेसुध हो गई. दोपहर के बीच हुई इस घटना की जानकारी पीड़िता की मां को वापस घर लौटने पर हुई, जिसके बाद इस वारदात की सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को इलाज के लिए गोहद स्वाथ्य केन्द्र में भर्ती कराया, जहां इलाज के बाद पीड़िता का मेडिकल कराया गया. जिससे उसकी हालत गंभीर थी. इधर घटना के बाद पुलिस पीड़िता का बयान दर्ज करने की कोशिश कर रही थी. लेकिन उसकी हालत खराब होने से वह सिर्फ आरोपी पड़ोसी युवक का नाम ही बता पाई थी. उसके बाद पीड़ित लड़की को ग्वालियर इलाज के लिए रैफर कर दिया. पुलिस ने पीड़ित लड़की के माता-पिता की फरियाद पर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर उसकी तलाशी के लिए जुट गई थी. 

Advertisement

ये भी पढ़ें इस ATM से पैसे की जगह निकलेगा पानी,बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व पार्क में लगा पीने के पानी का वाटर एटीएम

Topics mentioned in this article