Balaghat: CM मोहन यादव ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, हॉक फोर्स के 28 जवानों को दिया 'आउट ऑफ टर्न प्रमोशन'

Out of turn promotion: 1 अप्रैल, 2024 को लांजी के पितकोना केरझिरी के जंगल में हुई नक्सली मुठभेड़ में 25 जवान और अधिकारियों की टीम ने 43 लाख के ईनामी नक्सली को मार गिराया था. जवान को इस मुठभेड़ में 2 हार्डकोर नक्सली डिवीजन कमांडर रैंक की महिला नक्सली साजंती उर्फ क्रांति और एसीएम रघु उर्फ शेरसिंह को मार गिराने में सफलता मिली थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

CM Mohan Yadav gave out-of-turn promotion to 28 soldiers: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) शनिवार, 29 जून को बालाघाट के दौरे पर है. सबसे पहले सीएम बालाघाट शहीद स्मारक पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद हॉकफोर्स के जांबाज कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां लांजी क्षेत्र अंतर्गत केराझेरी के जंगल में दो कुख्यात नक्सलियों को मारने वाले 28 जवानों (हॉकफोर्स और जिला पुलिस बल) को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया. इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन किया. वहीं सीएम को बालाघाट पुलिस के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

28 जवानों को दिया गया 'आउट ऑफ टर्न प्रमोशन'

इसके बाद मंच पर स्थानीय नेताओं ने सीएम का स्वागत किया. इसके बाद हॉक फोर्स के जवानों को सीएम ने आउट ऑफ टर्न प्रमोशन का फीता लगाया. यहां कुल 28 जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया जाना है, जिन्होंने अदम्य साहस का परिचय देकर दो नक्सलियों को मार गिराया था.

जवानों ने 43 लाख के ईनामी नक्सली को मार गिराया था

बता दें कि ये जवान और अधिकारी 1 अप्रैल, 2024 को लांजी के पितकोना केरझिरी के जंगल में हुई नक्सली मुठभेड़ की जवाबी कार्रवाई में शामिल थे. इस मुठभेड़ में 25 जवान औरअधिकारियों की टीम ने 43 लाख रुपये के ईनामी नक्सली को मार गिराया था. जिसमें 2 हार्डकोर नक्सली डिवीजन कमांडर रैंक की महिला नक्सली साजंती उर्फ क्रांति और एसीएम रघु उर्फ शेरसिंह को मार गिराने में सफलता मिली थी.

बालाघाट पुलिस की ओर से आयोजित 'आउट ऑफ टर्न प्रमोशन' कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव ने हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराने वाले जवानों की सराहना करते हुए कहा, 'जवानों के साथ सरकार खड़ी है. उन्होंने नक्सलियों से मुख्य धारा में जुड़कर सरकार की नक्सल आत्मसमर्पण नीति का लाभ लेने की अपील की.'

Advertisement

ये भी पढ़ेLadakh Tank Accident: लद्दाख में टैंक अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा, नदी पार करते समय 5 जवान बहे