Modi Cabinet 3.0: मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद पहली बार एक साथ भोपाल आएंगे सभी केंद्रीय मंत्री, BJP करेगी भव्य स्वागत

MP Ministers in Bhopal: मध्य प्रदेश से केंद्रीय कैबिनेट में गए सभी छह मंत्री रविवार को भोपाल में रहेंगे. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता सभी का भव्य स्वागत करेंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Central Ministers in Bhopal: प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के कैबिनेट 3.0 में शपथ लेने के बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सभी छह केंद्रीय मंत्री (Central Ministers) रविवार को पहली बार एक साथ भोपाल (Bhopal) स्थित भाजपा मुख्यालय (BJP Headquarters) आएंगे. राज्य भाजपा इकाई एक समारोह में केंद्रीय मंत्रियों का स्वागत करेगी और उन्हें पीएम मोदी के नए मंत्रिमंडल का हिस्सा बनने पर बधाई देगी. बता दें कि प्रदेश के तीन सांसदों को केंद्रीय मंत्री के रूप में और दो को राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई है. इसके अलावा, एमपी से एक राज्यसभा (Rajya Sabha) सासंद का भी चयन हुआ है.

वीडी शर्मा ने भेजा था न्योता

मध्य प्रदेश भाजपा के महासचिव एवं भोपाल से विधायक भगवान दास सबनानी ने बताया, 'पार्टी की प्रदेश इकाई ने रविवार को भाजपा मुख्यालय में सभी छह केंद्रीय मंत्रियों को बधाई देने का फैसला लिया है.' वहीं, खजुराहो के सांसद और प्रदेश इकाई के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सभी छह केंद्रीय मंत्रियों से अनुरोध किया है और उन्होंने स्वागत समारोह में शामिल होने पर सहमति जताई है. बता दें कि पीएम मोदी के नए मंत्रिमंडल में मध्य प्रदेश से पांच लोकसभा सांसदों और एक राज्यसभा सांसद को केंद्रीय मंत्री के रूप में शामिल किया गया है.

Advertisement

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद शिवराज सिंह का पहला भोपाल दौरा

भोपाल में 65 से अधिक जगह भारतीय जनता पार्टी सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों, कर्मचारी संगठनों ने भव्य स्वागत की तैयारियां की है. भोपाल रेलवे स्टेशन से प्रदेश भाजपा कार्यालय तक जगह-जगह होगा ऐतिहासिक स्वागत के लिए विशेष तैयारियां है. बता दें कि केंद्रीय मंत्री बनने के बाद ये शिवराज सिंह का पहला भोपाल दौरा होगा.

Advertisement

इन सांसदों को मिली केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह

मध्य प्रदेश से केंद्र सरकार के नए मंत्रिमंडल में कुल छह सांसदों को जगह मिली हैं. इसमें से पांच को लोकसभा और एक को राज्यसभा में भेजा गया है. विदिशा से जीते पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री बनाया गया है. वे ग्रामीण विकास मंत्रालय का भी कार्यभार संभालेंगे. गुना से पांचवीं बार लोकसभा चुनाव जीतने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को संचार मंत्रालय के साथ-साथ पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय भी दिया गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- CM Mohan Yadav का बड़ा ऐलान, 'जल-गंगा संवर्धन' को बनाया जाएगा आंदोलन

टीकमगढ़ से आठ बार के भाजपा सांसद वीरेंद्र कुमार खटीक को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय का प्रभार दिया गया है. दो नवनिर्वाचित लोकसभा सांसदों दुर्गा दास उइके (बैतूल), सावित्री ठाकुर (धार) और राज्यसभा सदस्य एल. मुरुगन को राज्य मंत्री (एमओएस) के रूप में शामिल किया गया है. 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज की है.    

ये भी पढ़ें :- Krishi Sakhi Program: केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज ने शुरू की 'लाडली' बहनों के लिए नई योजना, जानें किन राज्यों में महिलाओं को होगा फायदा