भोपाल से 1800 करोड़ की ड्रग्‍स जब्ती के बाद एक्शन मोड में MP पुलिस, फैक्ट्री मालिकों पर FIR दर्ज

Bhopal Drugs Worth Over 1800 Crore Seized: भोपाल के जिस फैक्ट्री से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्ती हुई है, इस इंडस्ट्रियल प्लॉट को साल 2017-18 में उद्योग विभाग ने अलॉट किया था. वहीं यह प्लॉट भोपाल के रहने वाले भेल के रिटायर्ड कर्मचारी ने खरीदा था और इसे 6 महीने पहले अमित चतुर्वेदी को किराये पर दिया था. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Drugs recovered from Bhopal: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स जब्ती के बाद मध्य प्रदेश पुलिस एक्शन मोड में नजर आ रही है. भोपाल पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक एस.के.सिंह और जयदीप के खिलाफ FIR दर्ज की है. दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 223 BNS के तहत मामला दर्ज किया गया. यह फैक्ट्री बगरौदा पठार में संचालित हो रही थी. इतना ही नहीं फैक्ट्री को किराये पर देने की जानकारी मालिकों ने MPIDC और पुलिस को भी नहीं दी थी. 

साल 2017-18 में उद्योग विभाग ने अलॉट किया था प्लॉट

जिस फैक्ट्री में ड्रग्स बनाई जा रही थी इस इंडस्ट्रियल प्लॉट को साल 2017-18 में उद्योग विभाग ने अलॉट किया था, जो साल 2022 में बन कर तैयार हुआ. यह प्लॉट भोपाल के रहने वाले भेल के रिटायर्ड कर्मचारी एस.के.सिंह ने खरीदा था और 6 महीने पहले अमित चतुर्वेदी को किराये पर दिया था. 

फैक्ट्री मालिकों पर नए कानून के तहत FIR दर्ज

पुलिस ने इस मामले में भोपाल कमिश्नर के आदेश का उल्लंघन माना है, जिसके तहत नौकर, कारीगर, सहायक, निर्माण की मजदूरी में लगे व्यक्तियों की जानकारी देना शामिल था, लेकिन मालिकों ने इस संबंध में कोई सूचना पुलिस को नहीं दी. वहीं थाना-कटारा हिल्स पुलिस ने धारा-163 BNS  के तहत जारी आदेश के उल्लंघन करने के मामले में आईपीसी की धारा 223 BNS 2023 के तहत मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़े: ससुराल में ऐसा जुल्म! 16 साल से एक कमरे में रखा बंद, पुलिस ने जब रेस्क्यू किया तो...

Advertisement

भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद

बता दें कि NCB ने एटीएस गुजरात के साथ मिलकर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बगरोदा इंडस्ट्रियल एरिया में एक फैक्ट्री पर छापा मारा. इस दौरान टीम ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया. साथ ही 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद हुई. दरअसल, इस अवैध फैक्ट्री में एमडी ड्रग्स बनाई जा रही थी. 

ये भी पढ़े: भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद, NCB और ATS गुजरात की संयुक्त टीम ने मारा छापा, 2 गिरफ्तार

Advertisement

Topics mentioned in this article