ग्वालियर में धर्म परिवर्तन का बड़ा खेल, सेंट पीटर्स स्कूल के प्रिंसिपल पर कर्मचारी ने ये लगाए आरोप

Gwalior Religious Conversion: सेंट पीटर्स स्कूल में धर्मान्तरण के खुलासे के बाद मौके पर पहुंचे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओ ने स्कूल का घेराव कर लिया और प्रिंसिपल के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. हिंदूवादी संगठनों की नारेबाजी के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन पहुंच गई है.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Religious Conversion Case: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में धर्म परिवर्तन का बड़ा मामला सामने आया है. धर्म परिवर्तन का सनसनीखेज मामला रविवार को जिले के डबरा क्षेत्र के सिमिरिया टेकरी स्थित सेंट पीटर्स स्कूल में सामने आया है, जहां स्कूल के सफाई कर्मचारी ने स्कूल की प्रिंसिपल पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है.

सेंट पीटर्स स्कूल में धर्मान्तरण के खुलासे के बाद मौके पर पहुंचे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओ ने स्कूल का घेराव कर लिया और प्रिंसिपल के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. हिंदूवादी संगठनों की नारेबाजी के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन पहुंच गई है.

मिशनरी स्कूलों पर अक्सर लगते रहते हैं धर्म परिवर्तन के प्रयासों के आरोप

गौरतलब है प्रदेश के मिशनरीज स्कूलों पर धर्मान्तरण के प्रयासों के आरोप लगातार लगते रहते हैं. ताजा मामलाक्रिश्चियन स्कूल सेंट पीटर्स स्कूल का है, जहां कार्यरत सफाई कर्मचारी मनोज खरे ने प्रिंसिपल आशा बेनन पर धर्मान्तरण के लिए दबाव डालने के सनसनीखेज आरोप लगाए हैं.

प्रिंसिपल पर  बिना पूर्व सूचना के नौकरी से निकालने का लगाया आरोप

रिपोर्ट के मुताबिक ग्लालियर में क्रिश्चियन मिशनरी द्वारा संचालित नामी स्कूल सेंट पीटर्स स्कूल में कार्यरत सफाई कर्मचारी मनोज खरे ने बताया कि बीते मंगलवार को बेटे की तबियत खराब होने पर छुट्टी लेकर गया था, लेकिन जब स्कूल लौटा आया तो पता चला कि बिना किसी पूर्व सूचना के उसको नौकरी से निकाल दिया.

स्कूल प्रिंसिपल ने पीड़ित कर्मचारी से कहा, कहीं और नौकरी देख लो

बिना पूर्व सूचना के नौकरी से निकाले जाने पर पीड़ित सफाई कर्मचारी ने आरोपी प्रिंसिपल से नौकरी में वापस लेने के लिए मिन्नतें की तो कथित रूप से प्रिंसिपल ने पीड़ित से धर्म परिवर्तन की सलाह देते हुए कहा, धर्म परिवर्तन कर लो तो आपको नौकरी पर रख लेंगे. सफाई कर्मचारी के मुताबिक उसने ऐसा मना कर दिया और हिन्दू संगठन के लोगों आपबीती सुनाई.

Advertisement
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर मंत्री कविता ने चेतावनी दी कि अगर दो दिन के अंदर मामले में प्रभावी कार्यवाही नहीं की गई और शिकायतकर्ता को न्याय नहीं मिला तो हिंदूवादी संगठन व्यापक आंदोलन छेड़ेंगे. फ़िलहाल पुलिस और प्रशासन मामले की जांच में जुटी है.

स्कूल प्रिंसिपल आशा बेनन ने सफाई कर्मचारी के आरोपों को किया खारिज

हालांकि स्कूल प्राचार्या आशा बेनन सफाई कर्मचारी के आरोपों का खारिज किया है. उन्होंने आरोपों को निराधार और भ्रामकर करार देते हुए कहा कि, यहां वर्षो से यह स्कूल संचालित होता है और सब लोग जानते है कि हम कभी किसी को धर्म परिवर्तन के लि दबाव नहीं डालतें है. प्रिंसिपल ने कहा, आरोपी लापरवाह के प्रति लापरवाह था और जब चाहे छुट्टी लेकर घर भाग जाता था, इसलिए उसे हटाया गया.

हिंदूवादी संगठनों ने स्कूल के बाहर धर्मान्तरण को लेकर जमकर किया हंगामा

सेंट पीटर्स स्कूल में धर्मान्तरण की खबर के बाद हिंदूवादी संगठनों ने स्कूल के बाहर जमककर हंगामा किया, जिससे वहां तनाव के हालात बन गए. मौके पर पुलिस बल के साथ पहुंचे तहसीलदार विनीत गोयल और डबरा सिटी टीआई यशवंत गोयल ने मामले को संभालने के लिए हिंदूवादी कार्यकर्ताओं की शिकायत पर जांच की बात कही है.

Advertisement

मामले की जांच में जुटी पुलिस, हिंदूवादी संगठनों ने दी है आंदोलन की चेतावनी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर मंत्री कविता ने चेतावनी दी कि अगर दो दिन के अंदर मामले में प्रभावी कार्यवाही नहीं की गई और शिकायतकर्ता को न्याय नहीं मिला तो हिंदूवादी संगठन व्यापक आंदोलन छेड़ेंगे. फ़िलहाल पुलिस और प्रशासन मामले की जांच में जुटी है.

ये भी पढ़ें-MP में दबंगों की ज्यादती से परेशान एक परिवार ने धर्म बदलने की दी धमकी, ये बताई पूरी घटना

Advertisement

-