Shani Dev: इन राशियों में रहती हैं शनि देव की विशेष कृपा, पंडित जी से जानिए पूरी जानकारी

Shani Dev Puja: शनिदेव (Shanidev puja) जिस पर प्रसन्न हो जाते हैं उस पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं, कुछ विशेष राशियां हैं, जिन पर शनि महाराज (Shani dev upaay) हमेशा मेहरबान रहते हैं, पंडित दुर्गेश ने इन राशियों के बारे में बताया है, आइए जानते हैं...

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
shani dev

Shani dev lucky for zodiac sign: शास्त्रों में शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है, कहते हैं कि शनि देव कर्म का फल देने में कभी पीछे नहीं हटते हैं, शनिदेव नवग्रहों में सबसे क्रूर कहे जाते हैं क्योंकि ये बुरे कर्मों के लिए दंडित करते हैं लेकिन शनि देव सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलते हैं, इसीलिए ये शुभ अशुभ प्रभाव भी किसी राशि पर डालते हैं तो अधिक दिनों तक रहते हैं, कहा जाता है कि शनि की तिरछी या टेढ़ी नज़र जिस भी राशि पर पड़ जाती है, उसे बहुत कष्ट भुगतने पड़ते हैं लेकिन शनिदेव (Shani dev puja) जिस पर प्रसन्न हो जाते हैं उस पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं, कुछ विशेष राशियां हैं जिन पर शनि महाराज (Shani dev upaay) हमेशा मेहरबान रहते हैं, पंडित दुर्गेश ने इन राशियों के बारे में बताया है, आइए जानते हैं...

तुला राशि (Libra)

शनि देवता तुला राशि के जातकों पर बहुत मेहरबान होते हैं और कहा जाता है कि इन राशि के जातकों पर शनि देव की विशेष कृपा बनी रहती है.

Advertisement

मकर राशि (Capricorn)

शनि देव मकर राशि के जातकों को कभी भी दृष्टि से नहीं देखते हैं और मकर राशि के लोगों को जीवन में कभी भी परेशानी में नहीं डालते हैं.

Advertisement

कुंभ राशि (Aquarius)

जिन लोगों की राशि कुंभ होती है, उन पर शनि देव की कृपा दृष्टि बनी रहती है, शनि की दृष्टि जब कुंभ राशि के जातकों पर होती है तो वे इन राशि के लोगों को शुभ फल देते हैं और जीवन में सफलता मिलती है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: भूलकर भी घर में न लगाएं ये पौधे, रुक सकती है तरक्की

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी या दावा नहीं करता है.