Nail Beauty Tips: चुटकियों में सूखेगी Nail Polish, ये टिप्स हैं बेहद कमाल की, आज ही कर लें ट्राई

समय की कमी के चलते नेल पॉलिश (Nail Polish Dry Kaise Karein) लगाना बहुत बड़ा टास्क हो जाता है क्योंकि यह सूखने में बहुत टाइम लेती है और इसके लिए अलग से बैठना भी पड़ता है लेकिन अब हम आपको ऐसी Tricks बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी नेल पेंट को झटपट सुखा (dry your nail paint quickly) सकती है...

Advertisement
Read Time: 3 mins
Nailpolish Tips & Tricks

Beauty Tips: लड़कियां जब भी कही जाती है तो मेकअप करने में बहुत समय लेती है. ऊपर से नीचे तक खुद को सजाने में समय लेती हैं. मेकअप से लेकर नेल पेंट तक हर चीज परफेक्ट और मैचिंग की हो ऐसा हर लड़की चाहती है, लेकिन जब हम कहीं किसी पार्टी फंक्शन में जाते हैं तो समय की कमी के चलते नेल पॉलिश (Nailpolish Dry Kaise Karein) लगाना बहुत बड़ा टास्क हो जाता है क्योंकि यह सूखने में बहुत टाइम लेती है और इसके लिए अलग से बैठना भी पड़ता है लेकिन अब हम आपको ऐसी Tricks बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी नेल पेंट को झटपट सुखा (dry your nail paint quickly) सकती है...

ठंडा पानी या बर्फ

अगर आप अपनी नेल पॉलिश को जल्दी सुखाना चाहती है तो इसे लगाने से पहले एक कटोरे में ठंडा पानी और बर्फ डालें और नेल पॉलिश लगाने के बाद हाथों को कटोरे में डाल दें, 2-3 मिनट इसके डूबने के बाद आप देखेंगे कि नेल पॉलिश बहुत जल्दी सूख गई है.

Advertisement

एक के बाद ही दूसरा कोट लगाएं

यदि आप किसी ने पॉलिश को दो कोट में लगा रहे हैं तो एक को सूखने के बाद ही दूसरा कोट करें, वरना दोनों को एक-दूसरे से चिपक कर खराब हो जाएंगे और सूखने में भी टाइम लगेगा.

Advertisement

कुकिंग ऑयल

जल्दी नेल पॉलिश तो खाने के लिए नेलपेंट लगाने के बाद 2-3 मिनट के बाद कुकिंग ऑयल छिड़क दें, ऐसा करने से नेल पॉलिश जल्दी ड्राई हो जायगी.

Advertisement

ब्लो ड्रायर का यूज

यदि आपके पास ब्लो ड्रायर है तो नेलपेंट लगाने के बाद इसका इस्तेमाल करें, ड्रायर को 2-4 मिनट तक अपने नाखूनों पर घुमाएं और आप देखेंगे कि नेलपॉलिश जल्दी ड्राई हो गई है लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि ब्लो ड्रायर को नेलपॉलिश के ज़्यादा पास न रखें क्योंकि इससे पॉलिश खराब होने का डर भी रहता है.

यह भी पढ़ें: डार्क अंडरआर्म को साफ करने के लिए टूथपेस्ट में मिला लें ये चीजें फिर देखें कमाल...

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)