Hanuman Jayanti 2024: हनुमान जयंती पर इन राशियों पर बरसेगी हनुमान जी की विशेष कृपा, पंडित से जानिए पूरी बात

Bajrang Bali: इस साल की पहली हनुमान जयंती 3 राशियों के लिए बेहद लाभकारी होने जा रही है और इन राशि के जातकों को हनुमान जयंती (Hanuman jayanti rashi upaay) पर विशेष रूप से लाभ होगा, पंडित दुर्गेश ने जानकारी दी है आइये जानते हैं इन राशियों के बारे में.....

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Hanuman Jayanti Special 2024: इस साल हनुमान जयंती 23 अप्रैल 2024 को मनाई जाएगी, ये दिन बजरंग बली के लिए समर्पित होता है और कहा जाता है कि इस दिन सच्चे मन से बजरंग बली की पूजा-अर्चना करने से जीवन में ख़ुशहाली आती है और नकारात्मकता से छुटकारा मिल जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल की पहली हनुमान जयंती 3 राशियों के लिए बेहद लाभकारी होने जा रही है और इन राशि के जातकों को हनुमान जयंती (Hanuman jayanti rashi upaay) पर विशेष रूप से लाभ होगा, पंडित दुर्गेश ने जानकारी दी है आइये जानते हैं इन राशियों के बारे में...

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों के लिए हनुमान जयंती का दिन काफी अच्छा बीतेगा, इसका असर इनके पारिवारिक जीवन पर भी पड़ेगा, हनुमान जी की कृपा से दांपत्य जीवन सुखी होगा और यदि कुंभ राशि के जातक नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो वह तलाश पूरी होगी, इस दिन अपने साथी को भरपूर सम्मान दें और उनकी बातों को ध्यान से सुनें और समझें. 

Advertisement

कर्क राशि

कर्क राशि के लिए हनुमान जयंती बहुत फलदायी होने वाली है. इस दिन हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी, कहा जा रहा है कि हनुमान जन्मोत्सव पर नए काम की शुरुआत करना अच्छा होगा, कर्क राशि के जातकों के लिए ये दिन बहुत शुभ होगा लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि जल्दबाज़ी में कोई भी निर्णय न लें.

Advertisement

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ये हनुमान जयंती बहुत खास होने वाली है क्योंकि इनका स्वामी ग्रह मंगल है और हनुमान जी का संबंध भी इसी ग्रह से और दिन से होता है. इस दिन वृश्चिक राशि के लोगों की आमदनी बढ़ेगी साथ ही वाहन लेने का प्लान भी पूरा होगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Zodiac sign for politics: इन राशियों के लोग करते हैं राजनीति में कमाल! देखिए किनके सितारे होते हैं बुलंद

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी या दावा नहीं करता है.