रतन टाटा ने अमिताभ की फिल्म में लगाए थे करोड़ों रुपये, ऐसा क्या हुआ कि खींच लिए थे हाथ, जानें यहां

Ratan Tata Passed Away: देश के मशहूर बिजनेसमेन रतन टाटा का निधन हो गया है. लेकिन उन्होंने कई यादें छोड़ दी हैं. रतन टाटा का फ़िल्मी दुनिया से भी रिश्ता रहा है. अमिताभ बच्चन की फिल्म में उन्होंने करोड़ों रुपये खर्च किए थे. जानें फिर क्या हुआ?

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Ratan Tata Film: देश के मशहूर बिजनेसमैन रतन टाटा के निधन (Ratan Tata Passed Away) के बाद पूरा देश शोक में डूबा हुआ है. उनके जीवन से जुड़े किस्सों के बारे में हर कोई जानना चाह रहा है. इनमें से एक किस्सा उनके फ़िल्मी सफर से जुड़ा हुआ है. रतन टाटा को फिल्मों में भी काफी दिलचस्पी थी. ऐसे में उन्होंने एक फिल्म में करोड़ों रुपये लगाए थे. 

फिल्म हो गई थी फ्लॉप

अरबपति बिजनेसमैन रतन टाटा का फिल्मी दुनिया से भी नाता रहा है. उन्होंने फिल्मों के लिए भी अपना भाग्य आजमाने की कोशिश की थी. अमिताभ बच्चन की फिल्म ऐतबार में उन्होंने करोड़ों रुपये खर्च किए थे. वे इस फिल्म के प्रोड्यूसर बने थे. लेकिन फिल्म फ्लॉप हुई और उन्हें भारी नुकसान का सामना करना पड़ गया. इसके बाद उन्होंने फिल्मों से अपने हाथ खींच लिए. इसके बाद उन्होंने किसी भी फिल्म में अपना भाग्य नहीं आजमाया था. 

साल 2004 में आई फिल्म 'ऐतबार' एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर थी. ये फिल्म विक्रम भट्ट के निर्देशन में बनी थी. जिसमें अमिताभ बच्चन के अलावा बिपाशा बसु और जॉन अब्राहम भी थे. इस फिल्म में अमिताभ ने एक प्रोटेक्टिव पिता का रोल प्ले  किया था. 

ये भी पढ़ें अपने पीछे इतनी संपत्ति छोड़कर गए रतन टाटा, करोड़ों की प्रॉपर्टी का मालिक होगा कौन? यहां देखें नाम

इस फिल्म का बजट और कमाई

रतन टाटा की प्रोडूस्ड इस फिल्म में उन्होंने  9.50 करोड़ रुपये लगाए थे. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन से लेकर बिपाशा बसु और जॉन अब्राहम तक की परफॉर्मेंस को खूब पसंद किया गया था. लेकिन ये फिल्म ज़्यादा नहीं चल पाई थी. 9.50 करोड़ रुपये खर्च करने के बाद भी इस फिल्म ने सिर्फ 7.96 करोड़ रुपये कमाए थे. फिल्म अपनी लागत भी वसूल नहीं कर पाई और रतन टाटा को करीब ढाई करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था.

ये भी पढ़ें खुशखबरी... छत्तीसगढ़ के इस डिपार्टमेंट में सब इंजीनियर्स के पदों पर होगी भर्ती, देखें डिटेल