Advertisement

PM मोदी ने गुरु नानक जयंती और देव दीपावली की दी शुभकामनाएं, कहा- 'भाईचारे को आगे बढ़ाने की दी शिक्षा'

पीएम नरेंद्र मोदी ने 27 नवंबर को गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व और देव दीपावली के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी.

Advertisement
Read Time: 7 mins
पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरु नानक जयंती और देव दीपावली की दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार, 27 नवंबर को गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व (Guru Nanak Jayanti 2023) के अवसर पर  देशवासियों को शुभकामनाएं दी. पीएम ने कहा कि दूसरों की सेवा करने और भाईचारे को आगे बढ़ाने की जो शिक्षा सिखों के पहले गुरु ने दी, वो दुनिया भर में लाखों लोगों को ताकत देती है. इसके साथ ही उन्होंने देव दीपावली की भी शुभकामनाएं दी.

गुरु नानक जयंती की पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल ‘एक्स' पर लिखा, 'गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व के शुभ अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं. दूसरों की सेवा करने और भाईचारे को आगे बढ़ाने पर उनका जोर दुनिया भर में लाखों लोगों को ताकत देता है. उन्होंने दूसरों की सेवा करने और भाईचारे को आगे बढ़ाने पर जोर दिया जो दुनिया भर के लाखों लोगों को ताकत देता है.'

मन की बात में पीएम मोदी ने किया था गुरु नानक का जिक्र

मोदी ने रविवार को ‘मन की बात' कार्यक्रम में भी पहले सिख गुरु को श्रद्धांजलि अर्पित की थी.

प्रधानमंत्री ने मन की बात' में कहा था कि गुरु नानक के अनमोल संदेश आज भी न केवल भारत के लिए, बल्कि पूरी दुनिया के लिए प्रेरणादायी और प्रासंगिक हैं. उन्होंने कहा कि ये संदेश लोगों को सरल, सामंजस्यपूर्ण और दूसरों के प्रति समर्पित होने के लिए प्रेरित करते हैं.

पीएम ने देशवासियों को दी कार्तिक पूर्णिमा और देव दीपावली की शुभकामनाएं

इसके अलावा पीएम मोदी ने देशवासियों को देव दीपावली की शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी ने कहा कि श्रद्धा, भक्ति और दैवीय उपासना की भारतीय परंपरा से प्रकाशित पावन पर्व कार्तिक पूर्णिमा और देव दीपावली की शुभकामनाएं. मेरी कामना है कि यह पावन अवसर देशभर के मेरे परिवारजनों के जीवन में नई रौनक और स्फूर्ति लेकर आए.'

Advertisement

ये भी पढ़े: एक्शन मोड में BJP-कांग्रेस, नतीजों से पहले प्रत्याशियों और काउंटिंग एजेंट को दी ट्रेनिंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: