विज्ञापन
Story ProgressBack
2 months ago

LIVE PM Narendra Modi Oath Ceremony: 2014 और 2019 में प्रधानमंत्री रह चुके नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) लगातार तीसरी बार रविवार, 9 जून को राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhawan) में तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू (Pt. Jawaharlal Nehru) के बाद नरेंद्र मोदी दूसरे ऐसे नेता हैं, जो तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं. प्रधानमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 9 जून को राष्ट्रपति भवन के परिसर में हुआ. शपथ ग्रहण समारोह (Shapath Grahan Samaroh) के लिए दिल्‍ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. कई विदेशी मेहमान भी पीएम मोदी के श‍पथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए.

मध्य प्रदेश से शामिल हुए ये चेहरे

नरेंद्र मोदी के तीसरे सरकार के कैबिनेट में मध्य प्रदेश से पांच चेहरे शामिल हो सकते हैं. सूत्रों की मानें तो, कैबिनेट में शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीरेंद्र खटीक, दुर्गादास उईके और सावित्री ठाकुर शामिल है. हालांकि, शिवराज का नाम भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की रेस में भी शामिल है.  

ये भी पढ़ें :- BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं शिवराज सिंह चौहान? रेस में 4 नाम, जानिए कौन किससे आगे?

छत्तीसगढ़ के इन चेहरों को मिला मौका

मोदी कैबिनेट 3.0 में छत्तीसगढ़ से चार मंत्रियों के नाम चर्चा में बने हुए हैं. इनमें मुख्य रूप से बृजमोहन अग्रवाल, तोखन साहू, संतोष पांडे या विजय बघेल शामिल है. बता दें कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने प्रदेश की 11 सीटों में से 10 पर जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ें :- Modi Cabinet 3.0: बृजमोहन, विजय ,संतोष या तोखन, मोदी कैबिनेट में किसे मिलेगी जगह ? फैसला आज  

PM Modi Oath Ceremony LIVE: बिलासपुर से चुने गए सांसद तोखन साहू ने ली शपथ

PM Narendra Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से सांसद चुने गए तोखन साहू को मंत्रिमंडल में स्थान मिला है. साहू ने राज्य मंत्री पद के लिए शपथ ली.

PM Narendra Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: दुर्गा दास उइके ने ली राज्य मंत्री पद की शपथ

Modi Oath-Taking Ceremony LIVE: बैतूल लोकसभा सीट से रामू टेकम को हराकर सांसद बने दुर्गा दास उइके को मंत्रिमंडल में जगह मिल गई है. उइके ने राज्य मंत्री पद के लिए शपथ ली.

Modi Oath-Taking Ceremony LIVE: एल मुरुगन ने ली राज्य मंत्री पद की शपथ

PM Modi Oath Ceremony LIVE: पीछले सरकार में मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय और सूचना और प्रसारण मंत्रालय में राज्य मंत्री रहे एल मुरुगन को एक बार फिर नए मंत्रिमंडल में मौका दिया गया. उन्होंने बतौर राज्य मंत्री शपथ ली.

PM Modi Oath Ceremony LIVE: रामदास अठावले ने ली राज्य मंत्री पद की शपथ

PM Modi Oath-Taking Ceremony LIVE Updates: वर्तमान में केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री पद पर स्थित रामदास अठावले ने एक बार फिर पीएम मोदी की नई कैबिनेट में शपथ ली. इस बार भी उन्होंने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली.

PM Modi Oath Ceremony LIVE: अर्जुन राम मेघवाल ने ली राज्य मंत्री की शपथ

Modi Oath-Taking Ceremony LIVE: राजस्थान के अर्जुन राम मेघवाल ने पीएम मोदी की नई कैबिनेट में बतौर राज्य मंत्री शपथ ली. बता दें कि वह इससे पहले भी मंत्री थे.

PM Narendra Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: चिराग पासवान ने ली मंत्री पद की शपथ

Modi Oath-Taking Ceremony LIVE: बिहार के सबसे लोकप्रिय नेता और लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने पीएम मोदी के नए मंत्रिमंडल में शपथ ली.

Modi Oath-Taking Ceremony LIVE: जी किशन रेड्डी ने लिया मंत्री पद का शपथ

PM Modi Oath-Taking Ceremony LIVE Updates: तेलंगाना से जी किशन रेड्डी ने पीएम मोदी के नए मंत्रिमंडल में शपथ ली. बता दें कि इससे पहले भी रेड्डी मंत्री मंडल में थे.

PM Narendra Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: मोदी मंत्रिमंडल में फिर मिली जगह, सिंधिया ने ली केंद्रीय मंत्री पद की शपथ

PM Modi Oath-Taking Ceremony LIVE Updates: गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से विजय हुए ज्योतिरआदित्य सिंधिया ने पीएम मोदी के नए कैबिनेट में बतौर मंत्री शपथ लिया.

PM Modi Oath Ceremony LIVE: गिरिराज सिंह ने ली मंत्री पद की शपथ

PM Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: बिहार भाजपा के जाने माने चेहरे गिरिराज सिंह ने पीएम मोदी की नई कैबिनेट में बतौर मंत्री शपथ लिया.

PM Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: ललन सिंह ने ली केंद्र मंत्री पद की शपथ

PM Modi Oath Ceremony LIVE: जेडीयू के वरिष्ठ नेता राजीव रंजन सिंह, उर्फ ललन सिंह ने नरेंद्र मोदी की नई कैबिनेट में बतौर मंत्री शपथ लिया. बता दें कि बिहार की राजनीति में ललन सिंह एक बड़ा नाम है.

PM Modi Oath Ceremony LIVE: जीतन राम मांझी ने ली मंत्री पद की शपथ

PM Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने पीएम मोदी के नए मंत्रिमंडल में बतौर मंत्री शपथ ली.

PM Modi Live: मनोहर लाल खट्टर ने ली मोदी 3.0 मंत्रीमंडल में शपथ

PM Narendra Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने मोदी के नए कैबिनेट में बतौर मंत्री शपथ ली.

PM Narendra Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: एस जयशंकर ने ली मंत्री पद की शपथ

PM Modi Live: पीछले मंत्रीमंडल में विदेश मंत्री रहे एस जयशंकर ने इस बार भी मोदी कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली है.

PM Modi Oath-Taking Ceremony LIVE Updates: शिवराज सिंह चौहान ने ली मंत्री पद की शपथ

PM Modi Live: विदिशा लोकसभा सीट से सांसद चुने गए शिवराज सिंह चौहान ने मोदी 3.0 मंत्रीमंडल में शपथ लिया. 

PM Modi Live: जेपी नड्डा ने ली मंत्री पद की शपथ

PM Modi Oath-Taking Ceremony LIVE Updates: भाजपा के वर्तमान अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने नए मंत्रीमंडल में बतौर मंत्री पद शपथ ली. 

PM Modi Live: अमित शाह ने ली मंत्री पद की शपथ

PM Narendra Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: भारत सरकार में पीछले सरकार में गृह मंत्री रहे अमित शाह ने लगातार दुसरी बार मंत्री पद के लिए शपथ ली. 

PM Modi Live: राष्ट्रपति मुर्मू ने दिलाई शपथ, तीसरी बार पीएम बने नरेंद्र मोदी

PM Narendra Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: नरेंद्र मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री चुने गए है. उनको राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शपथ दिलाया. 

PM Narendra Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: राष्ट्रपति भवन पहुंचे पीएम मोदी, कुछ ही देर में लेंगे शपथ

PM Modi Live: भारत के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच पर पहुंच चुके है. कुछ ही देर में अब वह अपने मंत्रीमंडल के साथ शपथ लेंगे.

PM Modi Live: मंच पर विराजमान हुए सभी संभावित मंत्री, पहली पंक्ति में बैठे ये नेता

PM Modi Oath-Taking Ceremony LIVE Updates: शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयार खास मंच पर लगभग सभी संभावित मंत्री विराजमान हो चुके है. अगर बात करें विस्तार से, तो पहली पंक्ति में राजनाथ सिंह, अमित शाह, जेपी नड्डा, शिवराज सिंह चौहान, निर्मला सीतारमण, एस जयशंकर, मनोहर लाल खट्टर, मांझी, आदि बैठे.

PM Modi Oath-Taking Ceremony LIVE Updates: पीएम मोदी के बाद एक बार फिर मिली राजनाथ सिंह को दुसरी सीट, तीसरे नंबर पर शाह

PM Modi Live: शपथ ग्रहण समारोह में मंच पर प्रधानमंत्री मोदी के ठीक बगल में राजनाथ सिंह बैठे. इसके बाद तीसरे नंबर पर अमित शाह और चौथे नंबर पर नितिन गडकरी बैठे है.

Modi Oath-Taking Ceremony LIVE: अंबानी और शाहरूख खान पहुंचे

PM Modi Oath Ceremony LIVE: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी और बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान पहुंच चुके है. 

PM Narendra Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: सीएम योगी और अमित शाह पहुंचे

PM Modi Live: उत्तर प्रदेश के सीएम योदी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राष्ट्रपति भवन पहुंचे. सूत्रों की मानें तो इस बार भी शाह गृह मंत्री की शपथ ले सकते हैं.

PM Modi Oath-Taking Ceremony LIVE Updates: बॉलीवुड के चेहरे भी आ रहे नजर, विक्रांत और हिरानी पहुंचे राष्ट्रपति भवन

PM Modi Oath Ceremony LIVE: पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में बॉलीवुड के कई चेहरे नजर आ रहे हैं. अभिनेता विक्रांत मैसी के साथ फिल्म मेकर राजकुमार हिरानी नजर आए. इसके अलावा अनुपम खेर को भी कार्यक्रम के लिए न्योता दिया गया है. 

PM Narendra Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: रामभद्राचार्य पहुंचे राष्ट्रपति भवन

PM Modi Live: जगद्गुरु रामभद्राचार्य प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंच गए है. अब से कुछ ही देर में मंत्रीमंडल और पीएम का शहथ ग्रहण कार्यक्रम शुरू होने वाला है. 

PM Modi Oath Ceremony LIVE: स्टेज पर पहुंचे जीतन राम मांझी, एक घंटे में शुरू होगा शपथ ग्रहण

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) के संस्थापक जीतन राम मांझी, आरएलडी प्रमुख जयंत सिंह चौधरी और बीजेपी की नवनिर्वाचित सांसद शोभा करंदलाजे दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पहुंच गए है. मंच पर नेताओं के बैठने का सिलसिला शुरू हो चुका है. 

PM Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: ललन सिंह निकले सपथ ग्रहण में शामिल होने, कहा-हमने कोई डिमांड नहीं रखी

PM Narendra Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: जदयू के वरिष्ट नेता राजीव रंजन सिंह शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपने दिल्ली आवास से रवाना हुए. उन्होंने कहा, 'हमने किसी मंत्रालय के बारे में कोई मांग नहीं की है. किसी खास मंत्रालय में किसी व्यक्ति को नियुक्त करना प्रधानमंत्री का विशेष अधिकार है.'

PM Narendra Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: अतिथियों के आने का सिलसिला हुआ शुरू, शहथ ग्रहण को कुछ ही मिनट शेष

PM Modi Oath Ceremony LIVE: पीएम मोदी के सपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए विदेशी मेहमानों और खास न्योता प्राप्त लोगों के राष्ट्रपति भवन आने का सिलसिला शुरू हो गया है. बता दें कि अब से बस कुछ ही देर में नया मंत्रीमंडल और नरेंद्र मोदी शपथ लेंगे. 

PM Modi Oath Ceremony LIVE: नई संसद भवन बनाने वालों को भी न्योता

PM Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: प्रधानमंत्री मोदी और उनके मंत्रीमंडल के शपथ ग्रहण में कई बड़े लोगों को न्योता दिया गया है. इसके अलावा, नई संसद भवन का निर्माण करने वाले श्रमिकों और एमसीडी के लोगों को भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बुलाया गया है. 

PM Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: अंतिम चरण में पहुंची शहथ ग्रहण की तैयारी

PM Modi Oath Ceremony LIVE: प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत नरेंद्र मोदी आज शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ लेंगे. इस खास और ऐतिहासिक कार्यक्रम के लिए तैयारियां अंतिम चरण में हैं. अब से कुछ ही देर में देश को अपना नया प्रधानमंत्री और नया मंत्रीमंडल मिलने जा रहा है. 

PM Modi Oath Ceremony LIVE: शपथ ग्रहण से पहले पीएम मोदी ने मंत्रियों को दिए निर्देश, समझाया अगले 100 दिनों का रोड मैप

राष्ट्रपति भवन में शाम को 7:15 बजे लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे नरेंद्र मोदी ने शपथ ग्रहण समारोह से पहले अपने संभावित मंत्रियों को पीएम आवास पर बुलाकर कामकाज को लेकर अहम दिशा-निर्देश दिए. बताया जा रहा है कि 'चाय पर चर्चा' के दौरान नरेंद्र मोदी ने अपने संभावित मंत्रियों को सरकार के कामकाज के तौर-तरीकों से अवगत कराते हुए कहा कि विभाग (मंत्रालय) कोई भी मिले, लेकिन सभी को इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि पहले से चल रही तमाम परियोजनाएं समय पर पूरी हो.

PM Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: माधवी लता ने दिया बयान, कहा-पीएम मोदी ने मंत्रीमंडल के लिए हीरे-मोती चुने है

PM Modi Oath Ceremony LIVE: मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल और पीएम मोदी से शहत ग्रहण समारोह से पहले भाजपा नेता माधवी लता ने कहा, 'देश कांग्रेस से ऊब चुका है और यही कारण है कि मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बने हैं. मोदी जी ने इस मंत्रिमंडल के लिए हीरे-मोती चुने हैं. ताकि भारत को उस ऊंचाई पर ले जाया जा सके, जहां से भारत 'विश्व गुरु' की उपाधि प्राप्त करेगा.'

PM Modi LIVE Updates: भूटान के प्रधानमंत्री पहुंचे दिल्ली, मोदी के शपथ ग्रहण में होंगे शामिल

PM Modi Oath Ceremony LIVE: भूटान देश के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मिलने दिल्ली के एक होटल पहुंचे. दोनों देशों के प्रधानमंत्री शाम में पीएम मोदी के शहथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे.

PM Modi LIVE Updates: नरेंद्र मोदी के तीसरी बार पीएम बनने पर काशी में खुशी का माहौल

PM Modi New Cabinet Updates: नरेंद्र मोदी रविवार को लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के पद की शपथ लेने वाले हैं. पीएम मोदी के शपथ ग्रहण को लेकर उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में खुशी का माहौल है. काशी की जनता ने मोदी को शुभकामनाएं देते हुए आम जनमानस से जुड़े मुद्दे पर काम करने की अपील की. राजेश गुप्ता नाम के व्यक्ति का कहना है कि ये खुशी की बात है कि पीएम मोदी तीसरी बार शपथ लेने जा रहे हैं. बतौर प्रधानमंत्री उन्होंने अच्छा काम किया है और हमें उम्मीद है कि आगे भी करेंगे. बेरोजगारी को दूर करते हुए महंगाई पर अंकुश लगाने का काम जरूर करेंगे.

PM Modi Shapath Grahan LIVE Updates: नतीजों में चला था साहू का जलवा

PM Modi Live Updates: लोकसभा चुनाव 2024 में छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला था. बिलासपुर सीट से भाजपा के तोखन साहू ने अपने जीत का परचम लहराया था. बता दें कि तोखन साहू को 7 लाख 24 हजार 937 वोट मिले थे, वहीं कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव को 1 लाख 64 हजार 558 वोटों के साथ संतोष करना पड़ा था.

PM Modi Shapath Grahan LIVE Updates: मध्य प्रदेश के राज्यपाल पहुंचे दिल्ली

PM Modi Shapath Program Live: मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई सी. पटेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनने के लिए दिल्ली पहुंच चुके है. 

#WATCH | Madhya Pradesh Governor Mangubhai C Patel arrives in New Delhi to attend Prime Minister Designate Narendra Modi's swearing-in ceremony today. pic.twitter.com/ERgZN8KneC

— ANI (@ANI) June 9, 2024

PM Modi Shapath Grahan LIVE Updates: मंत्रीमंडल में छत्तीसगढ़ से चार मंत्री रेस में

Modi Cabinet 3.0: छत्तीसगढ़ से चार मंत्रियों के नए मंत्रीमंडल में शामिल होने की बात चल रही है. बृजमोहन अग्रवाल, तोखन साहू, संतोष पांडे या विजय बघेल के नामों को लेकर चर्चा तेज है. 

PM Modi Shapath Grahan LIVE Updates: मंत्रीमंडल में एमपी से पांच नाम हुए तय

MP Ministers in PM Modi 3.0 Cabinet: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरे बार सरकार बनाने जा रहे है. उनके मंत्रीमंडल में मध्य प्रदेश के पांच सांसदों का नाम तय हो चुका है. सूत्रों की मानें तो, शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीरेंद्र खटीक, दुर्गादास उईके और सावित्री ठाकुर शामिल है. 

PM Modi Oath Ceremony LIVE updates: नरेंद्र मोदी के साथ 49 मंत्री लेंगे पद और गोपनीयता की शपथ, सूची में चौंकाने वाले नाम

मोदी सरकार 3.0 के संभावित 49 मंत्रियों की लिस्ट एनडीटीवी के पास है. संभावित सूची में एनडीए सहयोगियों के सांसदों के नाम शामिल हैं. संभावित मंत्रियों में बीजेपी के पुराने और नए दोनों चेहरों को शामिल किया गया है. वहीं, एनडीए के पुराने सहयोगियों को भी रखा गया है. यहां है पूरी लिस्ट-

अमित शाह

राजनाथ सिंह

नितिन गडकरी

जयंत चौधरी

जीतनराम मांझी

रामनाथ ठाकुर

चिराग पासवान

एच डी कुमारस्वामी

ज्योतिरादित्य सिंधिया

अर्जुन राम मेघवाल

प्रताप राव जाधव

रक्षा खड़से

जितेंद्र सिंह

रामदास अठवले

किरेन रिजुजु

राव इंद्रजीत सिंह

शांतनु ठाकुर

मनसुख मांडविया

अश्विनी वैष्णव

बंडी संजय

जी किशन रेड्डी

हरदीप सिंह पुरी

बी एल वर्मा

शिवराज सिंह चौहान

शोभा करंदलाजे

रवनीत सिंह बिट्टू

सर्वानंद सोनोवाल

अन्नपूर्णा देवी

जितिन प्रसाद

मनोहर लाल खट्टर

हर्ष मल्होत्रा

नित्यानंद राय

अनुप्रिया पटेल

अजय टमटा

धर्मेंद्र प्रधान

निर्मला सीतारामन

सावित्री ठाकुर

राम मोहन नायडू किंजरापु

चंद्रशेखर पेम्मासानी

मुरलीधर मोहल

PM Modi LIVE Updates:40 नामों की सूची हुई उजागर, प्रधानमंत्री के साथ ले सकते हैं शपथ

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में शामिल होने वाले मंत्रियों की सूची सामने आ गई है. आज शाम राष्ट्रपति भवन में आयोजित मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में उनके मंत्रिमंडल के शामिल होने वाले 40 मंत्रियों के नाम तय हो गए हैं, जिन्हें नरेंद्र मोदी के साथ पद और गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं.

PM Modi Oath Ceremony LIVE updates: नरेंद्र मोदी के साथ 49 मंत्री लेंगे पद और गोपनीयता की शपथ, सूची में चौंकाने वाले नाम

Modi Cabinet 3.0 Revealed: पीएम मोदी ने संभावित मंत्रियों को किया संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शपथ ग्रहण करने से पहले संभावित मंत्रियों से मुलाकात के दौरान कहा कि गवर्नेंस पर ध्‍यान दें और सुनिश्चित करें कि परियोजनाएं समय पर पूरी हों. 

बीजेपी राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के लिए 4 नाम आए सामने, भूपेन्द्र यादव सबसे आगे

बीजेपी राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के लिए 4 नाम सामने आए हैं. भूपेन्द्र यादव का नाम सबसे आगे चल रहा है. बीजेपी के नए अध्‍यक्ष के लिए जिन नामों पर चर्चा हो रही है, उनमें शिवराज सिंह चौहान, धर्मेंद्र प्रधान और मनोहर लाल खट्टर का नाम भी शामिल है. 

अभी तक सामने आए कुल 49 नाम 

  1. अमित शाह
  2. राजनाथ सिंह
  3. नितिन गडकरी
  4. जयंत चौधरी
  5. जीतनराम मांझी
  6. रामनाथ ठाकुर
  7. चिराग पासवान
  8. एच डी कुमारस्वामी
  9. ज्योतिरादित्य सिंधिया
  10. अर्जुन राम मेघवाल
  11. प्रताप राव जाधव
  12. रक्षा खड़से
  13. जितेंद्र सिंह
  14. रामदास अठवले
  15. किरेन रिजुजु
  16. राव इंद्रजीत सिंह
  17. शांतनु ठाकुर
  18. मनसुख मांडविया
  19. अश्विनी वैष्णव
  20. बंडी संजय
  21. जी किशन रेड्डी
  22. हरदीप सिंह पुरी
  23. बी एल वर्मा
  24. शिवराज सिंह चौहान
  25. शोभा करंदलाजे
  26. रवनीत सिंह बिट्टू
  27. सर्वानंद सोनोवाल
  28. अन्नपूर्णा देवी
  29. जितिन प्रसाद
  30. मनोहर लाल खट्टर
  31. हर्ष मल्होत्रा
  32. नित्यानंद राय
  33. अनुप्रिया पटेल
  34. अजय टमटा
  35. निर्मला सीतारामन
  36. सावित्री ठाकुर
  37. राम मोहन नायडू किंजरापु
  38. चंद्रशेखर पेम्मासानी
  39. मुरलीधर मोहल
  40. गिरिराज सिंह
  41. मुरलीधर मोहन
  42. सी आर पाटिल
  43. श्रीपद नाइक
  44. गजेंद्र सिंह शेखावत
  45. गिरिराज सिंह
  46. कृष्णपाल गुर्जर
  47. एस जयशंकर
  48. पीयूष गोयल
  49. जेपी नड्डा<

BJP President Candidature: बीजेपी राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के लिए 4 नाम आए सामने, भूपेन्द्र यादव सबसे आगे

बीजेपी राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के लिए 4 नाम सामने आए हैं. भूपेन्द्र यादव का नाम सबसे आगे चल रहा है. बीजेपी के नए अध्‍यक्ष के लिए जिन नामों पर चर्चा हो रही है, उनमें शिवराज सिंह चौहान, धर्मेंद्र प्रधान और मनोहर लाल खट्टर का नाम भी शामिल है. 

Modi Cabinet 3.0 Revealed: पीएम मोदी ने संभावित मंत्रियों को किया संबोधित

मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शपथ ग्रहण से पहले थोड़ी देर पहले संभावित मंत्रियों से मुलाकात की है. नरेंद्र मोदी मुलाकात के दौरान संभावित मंत्रियों से कहा कि गवर्नेंस पर ध्‍यान दें और सुनिश्चित करें कि परियोजनाएं समय पर पूरी हों. 

Modi Oath-Taking Ceremony LIVE: मोदी 3.0 के संभावित मंत्रियों के साथ मनोनीत पीएम कर रहे हैं मुलाकात

मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण से पहले अपने संभावित कैबिनेट के मंत्रियों के साथ मुलाकात कर रहे हैं. इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने सांसदों के साथ बातचीत की. आज शाम 7;15 बजे राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा, जब प्रधानमंत्री समेत मोदी कैबिनेट पद और गोपनियता की शपथ लेगा.

Rashtrapati Bhawan LIVE Updates: हर्ष मल्होत्रा मंत्री बन सकते हैं मोदी कैबिनेट में मंत्री, दिल्‍ली से हैं सांसद

दिल्‍ली में बीजेपी ने 7 की 7 सीटों पर जीत दर्ज की है. सूत्रों की मानें तो मोदी कैबिनेट में दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा मंत्री बन सकते हैं. उन्‍हें पार्टी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा की ओर से शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया गया है. आज शाम राष्ट्रपति भवन में मोदी सरकार 3.0 का शपथ ग्रहण समारोह होगा.

PM Modi LIVE Updates:40 नामों की सूची हुई उजागर, प्रधानमंत्री के साथ ले सकते हैं शपथ

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में शामिल होने वाले मंत्रियों की सूची सामने आ गई है. आज शाम राष्ट्रपति भवन में आयोजित मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में उनके मंत्रिमंडल के शामिल होने वाले 40 मंत्रियों के नाम तय हो गए हैं, जिन्हें नरेंद्र मोदी के साथ पद और गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं.

तीसरी बार मोदी सरकार में शामिल होंगे रामदास आठवले, मोदी सरकार 3.0 में बढ़ेगा कद?

PM Narendra Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ़ इंडिया के नेता रामदास आठवले तीसरी बार मोदी सरकार में शामिल होंगे.मोदी सरकार 1 और मोदी सरकार 2.0 में राज्य मंत्री रहे रामदास आठवले ने एनडीटीवी को बताया, "आज सुबह 8:45 बजे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीपी नड्डा का फोन आया था. उन्होंने मुझे बताया कि मुझे मंत्रिमंडल में शामिल करने का फैसला किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुझे जो भी जिम्मेदारी देंगे मैं उसका अच्छे से निर्वहन करूंगा." 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को मिला मोदी सरकार 3.0 शपथ ग्रहण का न्नौता

PM Modi Oath-Taking Ceremony LIVE Updates: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह के लिए औपचारिक निमंत्रण मिला है. आज शाम 7:15 बजे मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रिमंडल के साथ राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शपथ ग्रहण करेंगे. यह नरेंद्र मोदी का लगातार तीसरा कार्यकाल होगा.

नई दिल्ली पहुंचे भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे, आज शाम शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल

भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए नई दिल्ली पहुंच गए हैं. आज शाम 7;15 बजे राष्ट्रपति भवन में मोदी सरकार 3.0 का शपथ ग्रहण समारोह होगा, जिसमें कई पड़ोसी देशों के राष्ट्राध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है.

टीडीपी कोटे से मोदी सरकार 3.0 में शामिल होने वाले युवा सांसद राम मोहन नायडू बोले, कोई डिमांड नहीं

Modi Government 3.0 Oath Ceremony Live Updates: मोदी सरकार 3.0 में टीडीपी कोटे से मंत्रिमंडल शामिल किए जा रहे सबसे कम उम्र के सांसद राम मोहन नायडू ने एक बयान मे ंकहा है कि उनकी कोई मांग नहीं है, और आरक्षण को लेकर उनकी स्टैड में कोई बदलाव नहीं हुआ है. 36 वर्षीय सांसद राम मोहन नायडु श्रीकाकुलम सीट से फिर सांसद चुनकर आए हैं.

मोदी सरकार 3.0 शपथ ग्रहण समारोह में सुपर स्टार रजनीकांत, दिल्ली के लिए रवाना हुए

Rashtrapati Bhawan LIVE Updates: सुपर स्टार रजनीकांत को मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरे शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है. आज शाम राष्ट्रपति भवन में होने वाले मोदी सरकार 3.0 के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए थलैवा रजनीकांत दिल्ली के लिए निकल चुके हैं.

मोदी सरकार 3.0 मंत्रिमंडल के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिला औपचारिक निमंत्रण

PM Narendra Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: मध्य प्रदेश कोटे से ज्योतिरादित्य सिंधिया मोदी सरकार 3.0 में मंत्री बनना तय था. उन्हें आज शाम 7:15 को होने शपथ ग्रहण समारोह में उनके केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए औपचारिक निमंत्रण पहुंच चुका है. मोदी सरकार 2.0 में ज्योतिरादित्य सिंधिया नागरिक उड्डयन मंत्री थे. ज्योतिरादित्य को औपचारिक निमंत्रण पहुंचने उनके समर्थक ग्वालियर में उनके समर्थन में नारे लगाए. मनोनीत पीएम नरेद्र मोदी आज शाम को मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे.

PM Modi Oath Ceremony LIVE: मोदी कैबिनेट में नजर आ सकते हैं ये चेहेर, सबसे ज्यादा सुर्खियों में शिवराज सिंह चौहान

Narendra Modi swearing in ceremony LIVE: मोदी कैबिनेट में बीजेपी के कुछ चेहरे पुराने और कुछ नए चेहरे नजर आ सकते हैं. सबसे ज्यादा सुर्खियों में चल रहे हैं रिकॉर्ड मतों से विदिशा लोकसभा सीट से जीत दर्ज करने वाले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान. उनके अलावा अश्विनी वैष्णव, नित्यानन्द राय, मनसुख मांडविया मंत्री बनने जा रहे हैं. हालांकि, अभी तक आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. 

मोदी सरकार में राम मोहन नायडू होंगे सबसे कम उम्र के कैबिनेट मंत्री, टीडीपी कोटे होंगे मंत्री

Modi Oath-Taking Ceremony LIVE: टीडीपी कोटे से मोदी सरकार में राम मोहन नायडू सबसे कम उम्र के मंत्री बन सकते हैं. 36 वर्षीय राम मोहन नायडू आंध्र प्रदेश की श्रीकाकुलम सीट से तीसरी बार सांसद चुनकर आए हैं. अगर मोदी कैबिनेट 3.0 में राम मोहन नायडू को जगह मिलती है, तो वह अब तक के सबसे कम उम्र के कैबिनेट मंत्री होंगे. 

मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होने दिल्‍ली पहुंचे मालदीव राष्‍ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू

Modi Oath-Taking Ceremony LIVE: पिछले कुछ समय भारत और मालदीव के रिश्‍तों में जारी उतार-चढ़ाव के मद्देनजर राष्‍ट्रपति मोहम्मद मुइज्‍जू नरेद्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं. मालदीव राष्ट्रपति की भारत यात्रा को अहम माना जा रहा है, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से भारत और मालदीव के बीच संबंध काफी तनावपूर्ण हो गए थे, जब चीन समर्थक मालदीव राष्ट्रपति मुइज्जू ने शपथ लेने के कुछ ही घंटों के भीतर अपने देश से भारतीय सैन्यकर्मियों की वापसी की मांग की थी.

मोदी सरकार 3.0 शपथ ग्रहण में शामिल होने दिल्ली पहुंचे मॉरीशस PM प्रविंद कुमार जगन्नाथ

Rashtrapati Bhawan LIVE Updates: मॉरीशस के प्रधानमंत्री मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए रविवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे. मॉरीशस के प्रधानमंत्री का हवाई अड्डे पर विदेश मंत्रालय के अधिकारी पी कुमारन ने स्वागत किया.आज शाम शपथ ग्रहण समारोह में पड़ोसी देशों और हिंद महासागर क्षेत्र के नेता विशिष्ट अतिथि के रूप में एकत्रित होने के लिए तैयार हैं.

नरेंद्र मोदी के साथ 48 मंत्री ले सकते हैं शपथ, दूसरे चरण में और मंत्रियों को मिलेगी जगह

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की तरफ से सहयोगियों से कह दिया गया है कि वह अभी दबाव न बनाएं. मंत्रिमंडल विस्तार के दूसरे चरण में उनकी मांगों का ख्याल रखा जाएगा. आज शाम राष्ट्रपति भवन में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में चार दर्जन मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शपथ ले सकते हैं. इनमें कैबिनेट मंत्री, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और राज्य मंत्री शामिल हैं.

Modi Cabinet 3.0 लिस्ट फाइनल, नीतीश-नायडू को मिल सकता है यह मंत्रालय

Modi to take oath as PM News Live: तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे नरेद्रू मोदी के लगातार तीसरी में जदयू सुप्रीमो और टीडीपी सुप्रीमो ब्रिज बनकर उभरे हैं. मोदी सरकार 3.0 में चार दर्जन मंत्री शपथ ले सकते हैं. नाम भी फाइनल हो गया है. सूत्रों के मुताबिक, चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी और नीतीश की पार्टी जेडीयू के कोटे से एक-एक कैबिनेट मंत्री और एक एक राज्य मंत्री बनाया जाएगा.

मोदी सरकार 3.0 के संभावित मंत्रियों को कार्यवाहक पीएम मोदी ने चाय पर बुलाया

PM Modi Oath-Taking Ceremony LIVE Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 11.30 बजे अपने आवास पर चाय पर अपने सहयोगी दलों के नेताओं और संभावित मंत्रियों से मुलाकात करेंगे.वह शाम को 7.15 बजे राष्‍ट्रपति भवन शपथ ग्रहण करेंगे, उनके साथ कुछ सहयोगी नेता भी शपथ लेंगे. कुछ लोगों नेताओं को शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचने के लिए फोन आने भी शुरू हो गए हैं. 

मोदी सरकार के नए मंत्रिमंडल में शपथ ग्रहण के लिए किसे-किसे गए फोन?

Rashtrapati Bhawan LIVE Updates: शपथ ग्रहण के लिए सांसदों को फोन आने शुरू हो गए हैं. जीतनराम मांझी, जयंत चौधरी और अनुप्रिया पटेल को बुलाया गया है. सूत्रों के मुताबिक, इनके मंत्री बनने की संभावना है. नितिन गडगरी, सुदेश महतो, एचडी कुमार स्वामी, राजनाथ सिंह, प्रह्लाद जोशी व जयंत चौधरी, राम मोहन नायडू और पी चंद्रशेखर को कॉल गई है. प्रधानमंत्री आवास पर 9 बजे के आसपास मिलने की संभावना है. 

आ गई मोदी सरकार 3.0 के सभी संभावित मंत्रियों की सूची, MP-CG से कौन होगा शामिल?

मोदी सरकार 3.0 में संभावित मंत्रियों की सूची आ गई है, लेकिन मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ को लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया है.  नई मोदी सरकार में मध्य प्रदेश से शामिल होने वाले मंत्रियों में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रमुख हैं, जबकि छत्तीसगढ़ से सांसद बृजमोहन अग्रवाल रेस में आगे चल रहे हैं. जानिए सभी संभावितों की सूची..

मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहा बने सकते हैं मंत्री

मोदी सरकार 3.0 में रिकॉर्ड मतों से विजयी हुए पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया का कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. हालांकि रेस में मांडला से 7वीं बार सांसद चुने गए फग्गन सिंह कुलस्ते के अलावा वीडी शर्मा भी शामिल है. मध्य प्रदेश में बीजेपी ने इस बार शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी 29 सीटों पर विजय हासिल की है. 

मोदी सरकार 3.0 में छत्तीसगढ़ के 3 संभावित सांसदों में एक सांसद को बनाया जा सकता है मंत्री

PM Modi LIVE Updates: मोदी सरकार 3.0 मंत्रिमंडल में कौन-कौन शामिल होगा, इसको लेकर कयासों का दौर जारी है. छ्त्तीसगढ़ में 11 में 10 सांसद बीजेपी से चुने गए हैं. इनमे बृजमोहन अग्रवाल, विजय बघेल और संतोष पांडेय में से एक को मंत्री बनाया जा सकता है. आज शाम शपथ ग्रहण में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा,उप मुख्यमंत्री अरुण साव समेत छत्तीसगढ़ के नव नियुक्त सभी सांसद मंत्री और विधायक शामिल होंगे.

प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण समारोह, दिल्ली में दो दिन घोषित किया गया 'नो फ्लाइंग जोन'

PM Modi Swearing in Ceremony: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार शाम तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण में कई राष्ट्रों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल होंगे.इस दौरान राजधानी दिल्ली में 9 और 10 जून को 'नो फ्लाइंग जोन' घोषित किया गया है. इस दौरान दिल्ली में पैराग्लाइडर, पैरा-मोटर्स, हैंग ग्लाइडर, यूएवी, यूएएस, हॉट एयर बलून, माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट और रिमोट से संचालित विमानों की उड़ान पर प्रतिबंध रहेगा.

मध्य प्रदेश और छ्त्तीसगढ़ में कौन-कौन होगा मंत्रिमंडल में शामिल?

PM Modi Oath-Taking Ceremony LIVE Updates: केंद्र में तीसरी बार सरकार बनाने जा रही मोदी सरकार 3.0 में मध्य प्रदेश, जहां पार्टी ने सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज की है, कौन कैबिनेट का चेहरा होगा, यह बड़ा सवाल है. वहीं, छत्तीसगढ़, जहां 11 में से पार्टी  ने 10 सीटें जीती है, किसे मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा, इसको लेकर अटकलों को दौर शुरू हो गया है.

राजघाट, सदैव अटल समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि के बाद वॉर मेमोरियल पर वीर सपूतों को दी श्रद्धांजलि

Narendra Modi swearing in ceremony LIVE: 'राजघाट' और  'सदैव अटल' समाधि स्थल पर क्रमशः राष्ट्रपिता बापू और पूर्व अटल बिहार वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद 'नेशनल वॉर मेमोरियल' पहुंचे, जहां उन्‍होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी.मौके पर उनके साथ भाजपाा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे.

PM Modi LIVE: शपथ ग्रहण से पहले राजघाट पहुंचे पीएम मोदी, बापू और पूर्व PM अटल को दी श्रद्धांजलि

Modi to take oath as PM News Live: आज शाम को 7:15 बजे तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे नरेंद्र मोदी. लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उन्‍होंने देश के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल 'सदैव अटल" पर जाकर उन्हें भी श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन किया. 

PM Modi Oath Ceremony LIVE: जब तीसरी बार नरेंद्र मोदी लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, बदला-बदला होगा मौसम का मिजाज

Modi Oath-Taking Ceremony LIVE: कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Narendra Modi) आज जब तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शाम 7:15 पर नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन परिसर में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज का मौसम सुहावना रहने वाला है. दिल्ली में आज लू पड़ने की संभावना कम है, क्योंकि दिल्ली में आज पूरे दिन आंशिक बादल छाए रहेंगे.

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Agnipath Yojana: सीएम विष्णु देव साय का ऐलान, अग्निविरों को नौकरी में आरक्षण देगी छत्तीसगढ़ सरकार
PM Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: इन 71 मंत्रियों के साथ नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार ली पीएम पद की शपथ
Lok Sabha election Investigation has started in the MP Chhattisgarh and other states where Congress defeat, Mallikarjun Kharge formed committee
Next Article
MP-CG सहित जहां मिली कांग्रेस को करारी, वहां की पड़ताल शुरु, खरगे ने इतनी कमेटी गठित की
Close
;