कांग्रेस की खटाखट स्कीम ने देश को किया भ्रमित, जनता पर्ची लेकर खड़ी है - PM मोदी

PM Modi Latest News in Hindi : ये लोग कितना बड़ा झूठ बोलते रहे हैं, चुनाव के समय इन्होंने देश के सामान्य नागरिकों को गुमराह करने के लिए जो पर्चियां बांटी, दो दिन से मैं देख रहा हूं कि कांग्रेस के दफ्तरों पर लोग कतार लगाकर खड़े हैं, एक लाख रुपये कहां है, लोग पैसा मांग रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 4 mins

PM Modi on Congress : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की 'खटाखट स्कीम' पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये लोग कितना बड़ा झूठ बोलते रहे हैं, चुनाव के समय इन्होंने देश के सामान्य नागरिकों को गुमराह करने के लिए जो पर्चियां बांटी, दो दिन से मैं देख रहा हूं कि कांग्रेस के दफ्तरों पर लोग कतार लगाकर खड़े हैं, एक लाख रुपये कहां है, लोग पैसा मांग रहे हैं. उन्होंने कहा कि आपने जनता-जनार्दन की आंखों में कैसा धूल झोंका, कैसे उन्हें भ्रमित किया. सामान्य नागरिक मानकर चलता था कि 4 जून के बाद रुपया मिल जाएगा. इसलिए, वह दफ्तर के बाहर खड़े हैं, अब उन्हें धक्का मारा जा रहा है. डंडे मारकर भगाया जा रहा है. इस तरह का चुनाव गरीबों का अपमान है, हमारे देश के सामान्य नागरिकों का अपमान है. देश कभी भी ऐसी हरकतों को न भूलता है और न कभी माफ करता है.

लखनऊ में 8,500 के लिए लगी भीड़

दरअसल, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय में अचानक बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय की महिलाएं पर्चियां लेकर पहुंची थी. उन्होंने बताया कि अब राहुल गांधी उनके वादों को पूरा करेंगे, वो चुनाव जीत गए हैं. एक नहीं, बल्कि दो-दो सीटों पर वो जीत का परचम लहराने में सफल रहे, जो कि हर तरह से प्रशंसनीय है. कांग्रेस कार्यालय पहुंची जुबैदा ने IANS से कहा कि अब तो कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. अब राहुल गांधी ने हमसे जो वादे किए हैं, उसे पूरा करेंगे. उन्होंने चुनाव में कहा था कि वो महिलाओं के खाते में प्रतिमाह 8,500 रुपए डालेंगे. हम उनके इसी वादे को देखते हुए कार्यालय आए हैं.

Advertisement

PM मोदी ने कांग्रेस पर लगाए आरोप

जुबैदा ने कहा था कि पहले तो मुझे कांग्रेस कार्यालय में जाने नहीं दिया जा रहा था, लेकिन बाद मैं भी जिद पर अड़ गई. इसके बाद मुझे आने दिया गया. हमें बहुत खुशी है कि राहुल गांधी और अखिलेश यादव चुनाव जीत गए हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महिला वोटरों को लुभाने के लिए महालक्ष्मी योजना पर दांव लगाया. राहुल गांधी ने अपने भाषणों में गरीब महिला के खाते में प्रति माह 8,500 रुपये यानी 1 लाख रुपये सालाना डालने के लिए 'खटाखट' शब्द का प्रयोग किया था. अब कांग्रेस नेता के इसी स्कीम को लेकर शुक्रवार को PM मोदी ने उन पर लोगों को भ्रमित करने का आरोप लगाया.

Advertisement

EVM को लेकर कही ये बात

प्रधानमंत्री मोदी ने NDA की संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि 4 जून के पहले ये लोग (INDI गठबंधन) EVM को लगातार गाली दे रहे थे और ये लोग तय करके बैठे थे कि भारत के लोकतंत्र की प्रक्रिया के प्रति लोगों का विश्वास ही उठ जाए. मुझे तो लगता था कि इस बार ये लोग EVM की अर्थी जुलूस निकालेंगे, लेकिन 4 जून की शाम आते-आते उनके मुंह पर ताले लग गए, EVM ने उनको चुप कर दिया. ये भारत के लोकतंत्र की ताकत है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

"संविधान को फाड़ कर... ", MP में राहुल गांधी ने भरी चुनावी हुंकार, BJP पर जमकर साधा निशान

अब की बार 150 सीटों पर सिमट जाएगी BJP, छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बाद कांग्रेस का बड़ा दावा

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Topics mentioned in this article