विज्ञापन
Story ProgressBack

Delhi Lok Sabha Result: एक बार दिल्ली फतह की ओर बीजेपी, रुझानों में सभी सात लोकसभा सीटों पर भाजपा आगे

Delhi Lok Sabha Result 2024: दिल्ली लोकसभा चुनाव के सभी 7 लोकसभा सीटों पर बीजेपी एक बार चैंपियन की तरह आगे बढ़ रही है. बीजेपी ने सभी 7 लोकसभा सीटों पर लगातार बढ़त बरकरार रखी है. हालांकि शुरूआती रुझान नई दिल्ली प्रत्याशी बांसुरी स्वराज पीछे चल रहीं थी.

Read Time: 2 mins
Delhi Lok Sabha Result: एक बार दिल्ली फतह की ओर बीजेपी, रुझानों में सभी सात लोकसभा सीटों पर भाजपा आगे

Delhi Lok Sabha Election Result: लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना को तीन घंटे बीत चुके हैं और एनडीए भले ही घोषित लक्ष्य की ओर बढ़ती नहीं दिख रही है, लेकिन बीजेपी दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर रुझानों में बढ़त बनाए हुए हैं. ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी एक बार दिल्ली फतह की ओर बढ़ रही है और जीत की हैट्रिक लगा सकती है.

दिल्ली लोकसभा चुनाव के सभी 7 लोकसभा सीटों पर बीजेपी एक बार चैंपियन की तरह आगे बढ़ रही है. बीजेपी ने सभी 7 लोकसभा सीटों पर लगातार बढ़त बरकरार रखी है. हालांकि शुरूआती रुझान नई दिल्ली प्रत्याशी बांसुरी स्वराज पीछे चल रहीं थी.

लोकसभा चुनाव परिणाम के ताजा अपडेट के लिए क्लिक करें-LIVE UPDATE

गौरतलब है बीजेपी लोकसभा चुनाव 2014 और लोकसभा चुनाव 2019 में सातों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करने में सफल रही थी, जबकि लगातार तीन दिल्ली विधानसभा चुनाव में सरकार बना रही आम आदमी पार्टी को पिछले दोनों लोकसभा चुनाव सीट पर जीत नहीं मिली. इस बार भी कमोबेश AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल की पार्टी को शून्य मिलता दिख रहा है. 

ऐन लोकसभा चुनाव से पूर्व दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब घोटाला केस में जेल चले गए. करीब 50 दिन तक जेल यात्रा के बाद अंतरिम जमानत पर लौटे केजरीवाल ने करीब 21 चुनाव प्रचार किया और दावा किया था कि इस बार बीजेपी हारेगी और आम आदमी पार्टी जीतेगी. 2 जून को दिल्ली सीएम एक बार जेल चले गए हैं.

ये भी पढ़ें- 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup Victory Parade: टी 20 वर्ल्ड कप जीत का जश्न, मुंबई के ग्रांड सेलिब्रेशन पर उमड़ा लाखों का हुजूम
Delhi Lok Sabha Result: एक बार दिल्ली फतह की ओर बीजेपी, रुझानों में सभी सात लोकसभा सीटों पर भाजपा आगे
india alliance opposition Leaders of India Alliance gathered in Delhi issue an statement on forming the government
Next Article
India Alliance Meeting: दिल्ली में जुटे इंडिया गठबंधन के नेता, मंथन के बाद सरकार बनाने पर दिया चौंकाने वाला बयान
Close
;