किंग खान ने अंग्रेजी फिल्म से किया था सिल्वर स्क्रीन पर डेब्यू, 'गे' किरदार में दिखे शाहरुख को पहचानना भी मुश्किल

Shah Rukh Khan: 'बॉलीवुड का बादशाह' के नाम से चर्चित फिल्म अभिनेता शाहरूख खान बड़े पर्दे पर इंग्लिश फिल्म 'इन विच ऐनी गिव्स इट टू दोज वन्स' से डेब्यू किया था. इस फिल्म शाहरूख एक 'गे' की भूमिका में नजर आए, जिसका पुराना क्लिप आजकल इंटरनेट पर खूब सुर्खियां बंटोर रही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bollywood King Khan: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर शाहरुख खान के सिल्वर स्क्रीन पर डेब्यू को लेकर नया फैक्ट सामने आया है. किंग खान बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले टीवी इंडस्ट्री से जुड़े थे, लेकिन ताजा खुलासा कहता है कि बॉलीवुड में डेब्यू से पहले शाहरूख खान ने इंग्लिश फिल्म से सिल्वर स्कीन पर डेब्यू किया था, जिसमें वो एक गे यानी समलैंगिक की भूमिका अदा की थी.

'बॉलीवुड का बादशाह' के नाम से चर्चित फिल्म अभिनेता शाहरूख खान बड़े पर्दे पर इंग्लिश फिल्म 'इन विच ऐनी गिव्स इट टू दोज वन्स' से डेब्यू किया था. इस फिल्म शाहरूख एक 'गे' की भूमिका में नजर आए, जिसका पुराना क्लिप आजकल इंटरनेट पर खूब सुर्खियां बंटोर रही है.

डेब्यू फिल्म में समलैंगिक किरदार में नजर आए शाहरूख खान

गौरतलब है शाहरूख ने अपनी डेब्यू फिल्म में समलैंगिक किरदार निभाने से गुरेज नहीं किया था. हालांकि बॉलीवुड में डेब्यू के दौरान भी शाहरूख ने एक्सपेरिमेंट करने में उसने गुरेज नहीं किया और शुरूआती अपनी विभिन्न  फिल्मों में अलग-अलग भूमिका निभाई, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि उनकी डेब्यू फिल्म दीवाना नहीं, एक इंग्लिश फिल्म थी.

इंटरनेट पर वायरल हो रहा है शाहरुख की डेब्यू फिल्म का वीडियो 

सोशल मीडिया पर शाहरुख खान का एक पुराना वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है. इसमें किंग खान एक समलैंगिक किरदार में नजर आ रहे हैं. ये फिल्म एक आदर्शवादी छात्र आनंद ग्रोवर/एनी (अर्जुन रैना) की कहानी है, जो पढ़ाई करने के बजाय भारत की समस्याओं के लिए काल्पनिक समाधान के बारे में सोचना पसंद करता है.

फिल्म 'इन विच ऐनी गिव्स इट टू दोज वन्स' में 'गे' बने थे शाहरूख

प्रदीप किशन द्वारा निर्देशित 'इन विच ऐनी गिव्स इट टू दोज वन्स में समलैंगिक बने शाहरूख की फिल्म ने दो राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीते थे. फिल्म शाहरूख के अलावा अरुंधति भी नजर आईं थी, जो बोहेमियन राधा की भूमिका में नजर आईं थी. फिल्म में रोशन सेठ, ऋतुराज सिंह और चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता मनोज बाजपेयी भी नजर आए थे.

Advertisement
टीवी सीरियल 'उम्मीद' और 'वागले की दुनिया' और 'सर्कस' और दूसरा केवल से लोगों के दिलों तक पहुंच चुके शाहरुख आज दुनिया के सबसे बड़े फिल्म सितारों में से एक हैं. वो आज प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और IPL टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर है.

फिल्म को स्क्रीन प्ले और 'सर्वश्रेष्ठ इंग्लिश फीचर के लिए मिला अवॉर्ड 

शाहरूख की इस फिल्म को स्क्रीन प्ले और 'सर्वश्रेष्ठ इंग्लिश फीचर फिल्म' के लिए पुरस्कार मिला था.1989 में रिलीज हुई इस फिल्म में दिल्ली में 1970 के दशक के अंत में छात्र जीवन की झलक मिलती है. हालांकि इंग्लिश फिल्म से सिल्वर स्क्रीन पर डेब्यू करने से पहले फेमस टीवी सीरियल 'फौजी' से एक्टिंग करियर की शुरुआत कर चुके थे.

आज दुनिया के सबसे बड़े फिल्म सितारों में से एक हैं शाहरुख खान

टीवी सीरियल 'उम्मीद' और 'वागले की दुनिया' और अजीज मिर्जा की 'सर्कस' और दूसरा केवल में लोगो के दिलों तक पहुंच चुके शाहरुख खान आज दुनिया के सबसे बड़े फिल्म सितारों में से एक हैं. एक्टिंग से अलग उनके प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और वो आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर भी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-Akshay Kumar: अक्षय कुमार ने अपने जन्मदिन पर फैंस को दिया तोहफा, नई फिल्म का किया ऐलान