हिंदी सिनेमा की इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर की सबसे ज़्यादा कमाई 

Best Movies of Hindi Cinema : राजश्री (Rajshri) की फिल्म मैने प्यार किया साल 1989 की हिट फिल्मों में से एक थी. वहीं इस फिल्म में सलमान खान (Salman Khan) और भाग्यश्री (Bhagyashri) नजर आए थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Bollywood Cinema Super Hit Films

Best Movies Of Bollywood: बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में बनी हैं. जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर एक अलग ही इतिहास रचा है और इन फिल्मों को दर्शक आज भी देखना पसंद करते हैं. आज हम आपको ऐसे ही फिल्मों के नाम बताएंगे, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर सालों राज किया और जिनको अब आप ओटीटी पर भी देख सकते हैं.

मदर इंडिया (Mother India) 

साल 1957 में आई फिल्म मदर इंडिया शानदार फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में नरगिस दत्त (Nargis Dutt) और सुनील दत्त (Suneel Dutt) जैसे एक्टर्स नजर आए थे. यह फिल्म ऑस्कर तक पहुंची. जहां इस फिल्म की कहानी हर दर्शक को काफी पसंद आई थी. आप इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (OTT Platform Netflix) पर देख सकते हैं.

मैंने प्यार किया (Maine Pyar Kiya)

राजश्री (Rajshri) की फिल्म मैने प्यार किया साल 1989 की हिट फिल्मों में से एक थी. वहीं इस फिल्म में सलमान खान (Salman Khan) और भाग्यश्री (Bhagyashri) नजर आए थे. वही फिल्म में इन दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया. इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो (OTT Platform Prime Video) पर देख सकते हैं.

बरसात (Barsaat) 

धर्मेंद्र के प्रोडक्शन में बनी फिल्म बरसात में बॉबी देओल (Bobby Deol) और ट्विंकल खन्ना (Twinkle khanna) ने डेब्यू किया था. बता दें, यह फिल्म साल 1995 की हिट फिल्मों में से एक थी. अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो आप ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर जाकर इस फिल्म का लुफ्त उठा सकते हैं.

Advertisement

कहो ना प्यार है (Kaho Na Pyar Hai) 

साल 2000 में आई फिल्म कहो ना प्यार है में अमीषा पटेल (Ameesha Patel) और ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने डेब्यू किया था. बता दें, जब यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो फिल्म ने धमाल मचा दिया था. आप इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 (OTT Platform Zee5) पर देख सकते हैं.

राजा हिंदुस्तानी (Raja Hindustani) 

धर्मेश दर्शन (Dharmesh Darshan) के बैनर तले फिल्म राजा हिंदुस्तानी साल 1996 की हिट फिल्मों में से एक है. इस फिल्म के गाने इतने हिट हुए थे कि लोग आज भी सुनना पसंद करते हैं. अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो आप ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर जाकर देख सकते हैं.

Advertisement

ये भी पढ़े: भारतीय नागरिकता मिलने के बाद पहली बार अक्षय ने दिया वोट, कनाडाई सिटीजनशिप को लेकर निशाने पर थे