नक्सलियों की PLGA बटालियन नंबर 01 का शहरी नेटवर्क ध्वस्त, पुलिस ने दो सप्लायर्स को किया गिरफ्तार

Naxal News: छत्तीसगढ़ जिले की सुकमा पुलिस ने नक्सलियों की PLGA बटालियन नंबर 01 का शहरी नेटवर्क ध्वस्त करते हुए दो सप्लायरों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से विस्फोटक सहित अन्य सामानों को भी बरामद किया गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh Naxal News: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस ने नक्सलियों का शहरी नेटवर्क ध्वस्त किया है. नक्सलियों को सामान सप्लाी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इनके पास से भारी मात्रा में सामान भी बरामद किए गए हैं. 

सप्लायरों की जानकारी जुटा रही पुलिस

नक्सलियों  केे सप्लाई नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए पुलिस जिले के नक्सलियों के सप्लायरों की जानकारी जुटा रही है. इतना ही नहीं संदिग्धों पर भी पुलिस निगरानी रख रही है. नक्सलियों के PLGA बटालियन के शहरी सप्लाई नेटवर्क की हूमन इंट और टेक्निकल इंट मिलने पर थाना सुकमा से जिला बल की पार्टी देवी चौक पटनमपारा सुकमा की ओर रवाना हुई. एक  मकान को घेराबंदी कर 02 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की. पकड़े गए युवकों ने अपना नाम मंतोष मण्डल पिता आनन्द मण्डल और  एस. नार्गाजुन पिता एस. सुन्दर राव बताया. पुलिस ने जब पूछताछ की तो सारा राज उगल दिया. 

Advertisement
मेमोरण्डम के आधार पर संदिग्धों के कब्जे से 02 किग्रा0 यूरिया पाउडर, 02 डिब्बा विस्फोट करने वाला पोटेशियम नाईट्रेट, 03 डिब्बा विस्फोट करने वाला एल्युमिनियम पाउडर, 01 नग टिफिन बम, 02 नग तार युक्त डेटोनेटर और 03 नग नक्सल साहित्य बरामद किया गया. 

ये भी पढ़े छत्तीसगढ़ के ये टूरिज्म स्पॉट राष्ट्रीय स्तर पर होंगे सम्मानित, जानें क्या है वजह 

ये सामान भी मिले 

इनके पास से पुलिस ने मोबाईल,  03 डिब्बा विस्फोट करने वाला पोटेशियम नाईट्रेट, 02 डिब्बा विस्फोट करने वाला एल्यूमिनियम पाउडर, पैक करने वाला रेपर झिल्ली 03 पैकेट, 01 नग टिफिन बम, 08 नग तार युक्त डेटोनेटर ,03 नग नक्सल साहित्य 01 नग प्रिटिंग मेक टेक, 01 नग HP कम्पनी का लेपटॉप, 03 नक्सल साहित्य सहित कई सामानों को भी बरामद किया है. 

Advertisement
सुकमा के एसपी किरण चव्हाण ने बताया कि इनके खिलाफ थाना सुकमा में अपराध क्रमांक 92/2024 धारा 04, 05 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम पंजीबद्ध कर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

विस्फोटक सामाग्री रखे जाने के संबंध में गहन पूछताछ करने पर दोनों ने  वर्ष 2020 से PLGA बटालियन नक्सलियों के लिए खाद्य सामाग्री, गन पाउडर, केमिकल, डेटोनेटर, वॉकी-टॉकी, विस्फोटक सप्लाई करना और इन सामानों को नक्सलियों को देने के लिए रखने की बात कबूली. 

Advertisement

ये भी पढ़ें CG: लापरवाही बर्दाश्त नहीं ! अफसर- ठेकेदारों पर भड़के कलेक्टर, 53 पर लगा दी पेनाल्टी तो मचा हड़कंप

Topics mentioned in this article